गूगल डूडल भी ओलंपिक गेम्स खेलते आ रहे नजर

Samachar Jagat | Monday, 12 Feb 2018 10:20:11 AM
Google doodles look to play Olympic games

टेक डेस्क। दक्षिण कोरिया के प्योंगचांग में विंटर ओलंपिक खेल चल रहे है। इसको सेलिब्रेट करते हुए गूगल रोजाना नए-नए डूडल बना रहा है। विंटर ओलंपिक के चौथे दिन यानि 12 फरवरी को भी गूगल ने नया डूडल बनाया है। सबसे पहले पेड़ की टहनियों पर बैठी चिड़ियां का डूडल बनाया था वहीं शनिवार को एक जीफ तैयार किया।

VALENTINES DAY 2018: इन एप्स के जरिए सिंगल नहीं मिंगल होंगे इस वेलेंटाइन

जिसमें कछुआ गेम ग्राउंड में बैठा था और आसपास हरे-भरे पेड़ थे। रविवार रात 12 बजे के बाद गूगल ने जो डूडल तैयार किया है, उसमें स्कीइंग, स्नोबोर्डिंग से लेकर स्की जंपिंग तक को कार्टूनों के जरिए दिखाया गया है। 12 फरवरी को बनाए गए गूडल में सोमवार स्कीइंग, स्नोबोर्डिंग, स्केटिंग, स्की जंपिंग और कर्लिंग खेल शामिल हैं, जोकि आज दिनभर में खेले जा रहे हैं।

डीटेल मोबाइल्स एंड एक्सेसरीज ने पेश किया स्मार्ट एलईडी टीवी

इन खेलों में भारत सहित दुनिया के 90 से ज्यादा देशों के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इस डूडल पर क्लिक करने पर गेम शुरू हो जाता है। बर्फ पर कई जानवरों की रेस शुरू हो जाती है और सभी स्टार्ट प्वॉइंट से निकल निकल जाते हैं, जिसमें कोई स्नोबोर्ड की मदद से स्कीइंग करता है तो कोई स्की जंपपिंग करता नजर आ रहा है।

इन एप्स के जरिए अपने फेवरेट रेस्टॉरेंट से खाना करें ऑर्डर

गूगल का पहला डूडल एक कछुए का था जो कोरियाई संस्कृति में शुभ होने का प्रतीक है। दूसरा डूडल में स्की करते हुए कुत्ते, पेंग्विन और आइस स्केटिंग करते हुए सांप थे। दक्षिण कोरिया के प्योंगचांग काउंटी में 9 फरवरी से विंटर ओलंपिक गेम्स का आयोजन हो चुका है जो कि 25 फरवरी, 2018 तक जारी रहेंगे। इस बार स्कीइंग, स्केटिंग, लूश, स्की जंपिंग, आईस हॉकी, स्नो बोर्डिंग आदि सहित 15 खेलों के 102 से ज्यादा इवेंट होंगे। इन खेलों में भारत सहित दुनिया के 90 से ज्यादा देशों के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं।

मोबाइल ऐप करेगा पर्यावरण संरक्षण के प्रति किसानों को जागरूक



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.