आखिर किन कारणों के चलते गूगल को करनी पड़ी अपनी ये सेवाएं बंद

Samachar Jagat | Wednesday, 30 Nov 2016 02:57:16 PM
Google finally had to let go of what causes these services off their

गूगल को दुनिया की सबसे बड़ी सर्च इंजन के नाम से पहचाना जाता है। दुनियाभर से यूजर्स इंटरनेट सर्फिंग  में गूगल का इस्तेमाल जरुर करते है। अपनें यूजर्स को बेहतर सेवाएं देनें के लिए गूगल कई सारें बदलाव, नई सेवाए, प्रदान करती है। हाल ही में गूगल नें अपनी कई सेवाओं को बंद किया है। जिनसे आप शायद अनजान हो। तो आइए जानते है गूगल की किन सेवाओं को बंद करनें का क्या रहे कारण। कितनें प्रभावित हुए है गूगल के यूजर्स।

अरे जरा संभलकर! इंस्टाग्राम पर स्क्रीनशॉट लेना कही भारी ना पड़ जाए

गूगल पिकासा- गूगल पिकासा सेवा को भी गूगल द्दारा बंद कर दिया गया है। गूगल, गूगल फोटोज में ही सेवा को उपलब्ध कराएगें।

गूगल नेक्सस- गूगल ने नेक्सस सेवा की शुरुआत 2010 में शुरू की थी। इसके बाद गूगल ने पिक्सल फोन लांच किया और इस तरह नेक्सस सेवा को भी बंद कर दिया गया।

सनी लियोनी लांच करेंगी अपना एप, होगा ऐसा कंटेंट  

गूगल कंपेयर- गूगल ने इस सेवा के तहत बीमा, ऑटो समेत कई सारे उत्पादों के बीच तुलना उपलब्ध करना आसान रहता था। अब इस सेवा को भी गूगल नें बंद कर दिया है। गौरतलब है गूगल ने इस सेवा की शुरुआत 2015 में की थी। लेकिन इस सेवा को यूजर्स द्रारा ज्यादा पसंद नहीं किया गया।

गूगल हैंगआउट- गूगल की ये ऐसी सेवा है जो काफी हद तक लोकप्रिय हुई थी। इस साल इसे बंद कर दिया गया है। अब यूजर गूगल हैंगआउट की बजाए लाइव के लिए यू-ट्यूब का इस्तेमाल कर सकते हैं।

सूर्यपुत्र होने के बाद भी कर्ण को क्यों कहा जाता है सूतपुत्र

श्रीमद्भागवत पुराण में कलयुग के बारे में की गई है ये भविष्यवाणी

सुबह के नाश्ते में बनाएं पनीर के पकोड़े



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.