गूगल पिक्सल स्मार्टफोन एक मिनट से भी कम समय में किया गया हैक

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Nov 2016 11:15:25 AM
गूगल पिक्सल स्मार्टफोन एक मिनट से भी कम समय में किया गया हैक

पॉनफेस्ट  प्रतियोगिता में qihoo 360 के एक ग्रुप ने गूगल पिक्सल स्मार्टफोन को एक मिनट से भी कम में हैक कर दिया। इस टास्क को इस ग्रुप ने बिना किसी देरी  के पूरा कर दिया और 1,20,000 डॉलर (करीब 81 लाख रुपए) जीत लिए। द व्हाइट हैट हैकर ने पिक्सल स्मार्टफोन के लिए खामियों (वल्नरबिलिटी) का इस्तेमाल किया।

सुरक्षा से जुड़ी खामियों को गूगल डिवाइस पर अनवारंटेड कोड को इंस्टॉल करने के लिए इस्तेमाल किया गया। और इसके बाद गूगल प्ले व क्रोम ब्राउजर (मोबाइल वर्जन) के लिए इसका इस्तेमाल किया गया। क्रोम खोलते समय होमपेज की जगह स्क्रीन पर 360 मैसेज लिखा हुआ दिखा। पिक्सल फोन का रिमोट एक्सेस के बाद, हैकर ने पूरा डेटा दिखा दिया।

इनमें फोन में मौजूद कॉन्टेक्ट, मैसेज, ईमेल, तस्वीरें, वीडियो और कार्ड से जुड़ी जानकारी शामिल थी। रिमोट एक्सेस के अलावा ङद्बद्धधध 360 की टीम ने कुछ सेकेंड में ही कुछ कॉम्बिनेशन का इस्तेमाल कर एडोब फ्लैश को भी हैक कर दिया। द रजिस्टर के मु्ताबिक, फ्लैश को चार सेकेंड में हैक करने के बाद टीम ने 1,20,000 डॉलर (करीब 81 लाख रुपए) और जीत लिए।

कंपनी ने विडोज 10 में माइक्रोसॉफ्ट एज की कमजोरियों को भी दिखाया। कुल मिलाकर इस टीम ने 5,20,000 डॉलर  (करीब 351 लाख रुपए) इनामी राशि के तौर पर जीते।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.