गूगल ने 30th Anniversary of Pi Day शीर्षक से बनाया रंग-बिरंगा डूडल

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Mar 2018 04:08:26 PM
Google has made colorful doodle with 30th Anniversary of Pi Day Title

टेक डेस्क। आज गूगल ने बहुत ही सुंदर रंग-बिरंगा डूडल बनाया है। गूगल ने यह डूडल पाई डे की 30वीं ऐनिवर्सरी को सेलिब्रेट करने के लिए बनाया है। गूगल ने 30th Anniversary of Pi Day शीर्षक से डूडल बनाया है। पाई-डे की तीसवीं एनिवर्सरी के मौके पर होम पेज पर डूडल सजाया है। पाई एक मैथेमैटिकल कॉन्स्टेंट यानी गणितीय नियतांक है।

फूडपांडा ने बेंगलुरु में शुरू किया प्रौद्योगिकी केंद्र

दुनियाभर में गणितज्ञ हर साल 14 मार्च को पाई-डे सेलिब्रेट करते हैं। 1706 में विलियम जोन्स ने Pi की खोज की थी।  पाई सबसे महत्वपूर्ण गणितीय एवं भौतिक नियतांकों में से एक है।  पाई मैथ्स में एक कॉन्स्टेंट है। पाई (π) एक गणिताय नियतांक है जिसका संख्यात्मक मान किसी वृत्त की परिधि और उसके व्यास के अनुपात के बराबर होता है।

विद्यार्थियों में विज्ञान और टेक्नोलॉजी के प्रति जागृति पैदा करेंगे स्टार्ट अप बूट क्लब्स

पाई का मान लगभग 3.14159 होता है। गूगल ने अपने डूडल में पेस्ट्री, बटर, सेब और संतरे के छिलकों का यूज किया है। गूगल के दूसरे G के लिए पाई का इस्तेमाल ही किया गया है। गूगल ने लिखा, 'आज के खूबसूरत डूडल को अवार्ड विनिंग पेस्ट्री शेफ ने बनाया है।'

इन स्मार्टफोन में बिना टच किए रिसीव कर सकते है कॉल

एक्सिस बैंक जल्द लाएगा व्हाट्सऐप से भुगतान की सुविधा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.