गूगल मैप्स अबसे आपके पार्किंग स्पॉट को कर सकता है सेव

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Mar 2017 10:32:38 AM
गूगल मैप्स अबसे आपके पार्किंग स्पॉट को कर सकता है सेव

गूगल मैप्स ने हाल ही में बहुत छोटा लेकिन बहुत जरुरी अपडेट ऐड किया है,अब यह उस स्पॉट को सेव कर सकता है जहाँ आप पार्क करना चाहतें है। 

जैसा कि पहले  Ars Technica द्वारा देखा गया, नवीनतम एंड्रॉइड ऐप वर्जन (9.4 9) एक नया "save your parking option" दिखाता है, जब आप अपने नीले रंग के स्थान के डॉट पर टैप करते हैं।इस पर टैप करें और Google आपके रफ़ लोकेशन को सेव करेगा (आप सटीक स्थान भी दर्ज कर सकते हैं), और आपको नोट लिखने, फ़ोटो ऐड करने या टाइमर सेट करने का विकल्प भी मिलता है।आखिरी ऑप्शन यह है कि अगर आप मीटर पर पार्क करतें है तो आपको टिकट प्राप्त करने से पहले इसे फिर से लीव या रिफील करना होगा।

पार्किंग नोटिफिकेशन्स मैप्स में सुरक्षित रहेंगे जब तक कि आप 'clear' बटन पर प्रेस कर के इसे डिसमिस नहीं करतें है,और अगर आप किसी के साथ मिलन-स्थल की आवश्यकता है तो आप पार्किंग स्थान को शेयर भी कर सकते हैं। यह एक छोटी सी नई सुविधा के लिए एक बहुत ही संपूर्ण कार्यान्वयन है।

केवल समस्या यह है कि यह सुविधा बहुत अस्पष्ट है; क्योंकि कोई भी जब तक  Ars Technica की इनफार्मेशन नहीं पढ़ लेगा तब तक यह नहीं समझ पायेगा कि उसे ब्लू डॉट पर क्लिक करना है। यह अच्छा होगा कि Google इस ऑप्शन को साइड मेनू के अंदर रखे या किसी ऐसी जगह रखे जहाँ से ये ज्यादा विज़िबल हो।मेरे पास इस सवाल का भी कोई जवाब नहीं है कि गूगल ने पार्किंग स्पॉट के लिए कोई पिन डालने के बजाय करंट लोकेशन का ऑप्शन का चुनाव क्यों किया(हालाकिं आप एक बार स्पॉट को सेव करने के बाद उसे मॉडिफाई भी कर सकतें है)

फिर भी, यह उन लोगों के लिए एक स्वागत योग्य विशेषता है जो वास्तव में ड्राइव करते हैं।iOS, में सुविधा आने पर कोई भी जानकारी नहीं है, लेकिन हम सोचते हैं सोचतें है कि यह समय की बात है।

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

ताज़ा खबर

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.