गूगल मैप्स बाइकर्स के लिए लाया नया मोटरसाइकिल मोड, जानिए क्या है इसमें खास

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Dec 2017 12:15:51 PM
Google Maps’ ‘Motorcycle mode’ is a boon for bikers; update already available in India

Google Maps ने बाईकर्स के लिए मोटरसाइकिल मोड उर्फ टू-व्हीलर मोड नामक एक नई सुविधा को शामिल किया है। इस मोड के साथ, बाईकर्स अपने लिए नेविगेशन को चुन सकते हैं और उसके बाद गूगल मैप उन्हें वो सब से बेहतर रास्ता दिखाएगा जो कि फोर व्हीलर्स के लिए उपलब्ध नहीं है। 

Google मैप्स उन मार्गों और ETA (एस्टीमेट टाइम ऑफ़ अराइवल) दिखाएगा, जो कि बाईकर्स के लिए सर्वश्रेष्ठ हैं। ETA का एस्टीमेट उस डेटा के आधार पर किया जाएगा जो बाइकर्स द्वारा विशेष रूप से प्राप्त किया गया है। डेटा का एस्टीमेट परंपरागत ईटीए डेटा से नहीं लगाया जाएगा जो कि फोर व्हीलर्स के लिए लगाया जाता है। आखिरकार, दोनों के बीच एक बड़ा अंतर होता है क्योंकि बाइकर्स भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में भी कार चालकों की तुलना में अधिक आसानी से ड्राइव कर सकते हैं।

एयरसेल ने यूजर्स के लिए एंटीवायरस लाने के लिए Avast के साथ हाथ मिलाया, 30 रुपए होगी कीमत

AndroidPolice के अनुसार, गूगल मैप्स का मोटरसाइकिल मोड उन लोगों के लिए फायदेमंद है, जो भारत जैसे विकासशील देशों में रहते हैं, क्योकिं यहाँ कई रस्ते ऐसे हैं जो फोर व्हीलर्स के लिए सही नहीं होते हैं और बाईकर्स उस का लाभ ले सकते हैं।

फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ नोकिया 3 एंड्रॉयड 8.0 ओरियो अपडेट में होगा उपलब्ध

यह सेवा भारत में लाइव हो गई है और अपडेट को Google मैप्स ऐप में लाया जा रहा है। नई सुविधा एंड्रॉइड के लिए Google मैप्स के 9.67.1 वर्जन के रूप में शामिल की है है। अपडेट प्राप्त करने के बाद, भारत के यूजर्स को वॉक एंड ड्राइव ऑप्शन के साथ टू-व्हीलर विकल्प भी मिल जाएगा, जो आमतौर पर नेविगेशन या डायरेक्शन जैसे टैब में शामिल होते हैं। यह सुविधा अभी शुरू की गई है, लेकिन कंपनी को बाइकर के लिए सटीक ईटीए का अनुमान लगाने में कुछ सप्ताह लग सकते हैं।

यद्यपि Google Maps में मोटरसाइकिल मोड देखना अच्छा है, यह ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है कि राइडर्स के लिए हर समय नेविगेशन डिटेल्स चेक करना सुरक्षित नहीं है क्योंकि वे अपनी बाइक को भी उसी दौरान चला रहे होते हैं। 

3,000 रुपए की कीमत के अंदर ये बेसिक एंड्राइड स्मार्टफोन्स हैं सब से बेस्ट

रिपोर्ट के अनुसार 19 जनवरी को लांच हो सकता है नोकिया 9



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.