गूगल के दो नए फोन अगले महिने भारत में, जानिए कितनी है कीमतें

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Oct 2018 02:12:17 PM
Google's pixel 3, 3XL will be available in India from next month, price is Rs 71,000

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। सर्च इंजन से मोबाइल फोन निर्माण में जुटी गूगल अब जल्द ही भारतीय बाजार में भी अपनी सक्रियता को बढ़ाते हुए दो नए स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। ये फोन जल्द ही भारतीय बाजार में उपलब्ध होंगे। स्मार्टफोन के बढ़ते क्रेज और टेक्नॉलोजी में बदलाव के कारण लोग इस तरह के स्मार्टफोन को काफी पसंद कर रहे हैं।

इंटरनेट की लत के शिकार मरीजों की संख्या दो साल में दोगुनी हुई

जिसे देखकर हर कंपनी नई-नई टेक्नोलॉजी के साथ नए-नए फोन बाजार में उतार रही है। इसे देखते हुए गूगल ने भी अपने दो स्मार्टफोन को बापर्दा किया है। रिपोट्र्स के अनुसार सर्च इंजन कंपनी गूगल ने अपने तीसरी पीढ़ी के स्मार्टफोन पिक्सल 3 और पिक्सल 3 एक्सएल से पर्दा हटाया है। ये दोनों स्मार्टफोन एक नवंबर से भारतीय बाजार में उपलब्ध होंगे।

गुगल प्लस डाटा चोरी होने की आशंका के चलते होगा बंद

गूगल के इन स्मार्टफोन की टक्कर एप्पल के आईफोन एक्सएस और सैमसंग के नोट 9 से होगी। कंपनी ने मंगलवार की देर शाम न्यूयॉर्क में एक कार्यक्रम के दौरान दोनों स्मार्टफोन को पेश किया। इस कार्यक्रम में पिक्सल स्लेट टैबलेट और पिक्सलबुक लैपटॉप और गूगल होम हब डिवाइस से भी पर्दा उठाया।

व्हाट्सएप ने आरबीआई के दिशानिर्देश के तहत स्थानीय डाटा संग्रहण प्रणाली स्थापित की

गूगल ने बयान में कहा है कि भारत में पिक्सल 3 के 64जीबी संस्करण की कीमत 71,000 रुपए और 128जीबी की कीमत 80,000 रुपए होगी जबकि पिक्सल 3 एक्सएल के 64जीबी संस्करण की कीमत 83,000 रुपए और 128जीबी की कीमत 92,000 रुपए होगी। वर्तमान में एप्पल, वनप्लस और सैमसंग का भारत के प्रीमियम स्मार्टफोन बाजार (30,000 रुपए से ऊपर) में दबदबा है।  गूगल पिक्सल 2 एक्सएल के 64जीबी संस्करण की बिक्री चालू रहेगी। इसकी कीमत 45,499 रुपए है। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.