कुछ ही दिनों में बदल जाएगा गूगल, अब ऐसा दिखेगा सर्च बार

Samachar Jagat | Thursday, 06 Sep 2018 09:10:19 AM
Google search bar will be change

टेक डेस्क। आप भले ही गूगल पर दिनभर कुछ न कुछ सर्च करते रहते होंगे लेकिन आपको पता नहीं है कि गूगल कैसा दिखता है। वहीं अब जब यह बदलेगा तो भी आपको पता नहीं चलेगा। जी हां बरसों से दिख रहा गूगल सर्च बार जल्द ही बदला हुआ दिखाई देगा। गूगल सर्च एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए-नए एक्सपेरिमेंट कर रहा है। गूगल अब सर्च बार को चेंज करने जा रहा है। गूगल अपने ऐप और सर्विसेज में मटीरियल डिजाइन इंटीग्रेट करने की काफी समय से कोशिश कर रहा है। 'गूगल सर्च' की टेस्टिंग डेस्कटॉप के लिए की जा रही है।

भारत में लॉन्च हुआ Redmi 6A, कीमत 5,999 रुपए से शुरू

बता दें कि एंड्रॉयड पर इसकी टेस्टिंग पहले ही की जा चुकी है। इसके बाद गूगल सर्च में 2 बड़े बदलाव किए जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पहला बदलाव सर्च बार के डिजाइन में किया जाएगा। अगर आपने कभी गौर किया हो तो देखें कि अभी सर्च बार के चारों कोने चौकोर है। बदलाव के बाद ये कोनें राउंड शेप में होंगे। सर्च ड्रॉप डाउन होने पर भी इसकी शेप राउंड ही रहेगी। इतना ही नहीं नई शेप में गूगल का लोगो भी दिखाई दोगा। 

इसके बाद दूसरा बदलाव शैडो का होगा। अभी जो शैडो दिखाई देता है वो बाद में नहीं होगा। सर्च बार अब हल्की आउटलाइन के साथ फ्लैट लुक में नजर आएगा। अगर आप रिजल्ट को स्कॉल डाउन करेंगे तो भी नया सर्च बार स्क्रीन के टॉप पर ही रहेगा। इससे जो सबसे बड़ा फायदा होगा वो यह होगा कि यूजर्स स्क्रॉल अप और दूसरे कॉन्टेंट को खोजने में जो समय लगाते है वो बचेगा। हालांकि, गूगल ने इसकी राउंड शेप  को साइन - इन बॉक्स, न्यूज आर्टिकल बॉक्स, ट्वीट्स और सेटिंग ऑप्शन जैसे अन्य फीचर्स के जैसा नहीं होने के कारण फाइनल नहीं किया है। 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.