साल के अंत तक 30 लाख पिक्सल स्मार्टफोन बेच लेगी गूगल

Samachar Jagat | Thursday, 01 Dec 2016 04:34:24 PM
Google will sale  30 million  pixels smartphones by the end of the year

सैमसंग गैलेक्सी नोट7 के बंद होने के साथ ही कई लोगों का मानना था कि गूगल पिक्सल और आईफोन को इससे फायदा मिलेगा। और ऐसा वाकई हुआ है। 

गूगल को तो इसका फायदा मिलने लगा है। मोर्गन स्टेनले ने अनुमान लगाया है कि गूगल 2016 के आखिर तक 30 लाख पिक्सल स्मार्टफोन बेच लेगी। इस बिक्री से गूगल 2 बिलियन डॉलर का रेवेन्यू अर्जित करेगी। इसके अलावा गूगल द्वारा 2017 में 50 से 60 लाख पिक्सल स्मार्टफोन बेचे जाने का अनुमान है। इससे कंपनी को 3.8 बिलियन का रेवेन्यू अर्जित करने में मदद मिलेगी।

 मोर्गन स्टेनले के एक लेख के मुताबिक (वाया बि$जनेस इनसाइडर) गूगल के पिक्सल स्मार्टफोन से ‘एप्पल को आईफोन से होने वाले मुना$फे का आधा मुनाफा‘ होगा। इस नोट में आगे कहा गया है कि गूगल पिक्सल स्मार्टफोन की बिक्री के अलावा भी पैसे कमाएगी।

 मोर्गन स्टेनले का मानना है कि गूगल एंड्रॉयड यूजर की ज्यादा संख्या को भुनाने में कामयाब रहेगी। भारत में पिक्सल व पिक्सल एक्सएल स्मार्टफोन को ई-कॉमर्स साइट के जरिए बड़ी छूट पर उपलब्ध कराया गया है। इसी महीने, ऑनलाइन रिटेलर फ्लिपकार्ट ने पिक्सल एक्सचेंज $फेस्टिवल के तहत किसी फोन को एक्सचेंज करने के साथ पिक्सल फोन की खरीद पर 26,000 रुपए तक की छूट का ऑफर दिया था। गूगल पिक्सल स्मार्टफोन की कीमत भारत में 57,000 रुपए से शुरू होती है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.