हाइक मैसेंजर ने पेश किए 3 नए फीचर

Samachar Jagat | Friday, 18 Nov 2016 04:48:30 PM
Hike Messenger introduced 3 new features

भारत में बने पहले मैसेजिंग प्लैटफॉर्म हाइक मैसेंजर ने अपना नवीनतम फीचर- स्टोरीज पेश करने की घोषणा की है।  स्टोरीज एक नया तरीका है जिसके जरिए लोग हाइक पर अपनी जिंदगी और वास्तविक क्षणों को अपने दोस्तों के साथ फोटो और वीडियो के जरिए साझा कर सकते हैं; फोटो तो आज से ही पोस्ट की जा सकती हैं किंतु वीडियो अगले कुछ हफ्तों में शेयर किए जा सकेंगे। ये स्टोरीज़ अल्पकालिक होती हैं तथा पोस्ट किए जाने के 48 घंटों बाद स्वत: गायब हो जाती हैं।

हाइक मैसेंजर के संस्थापक व सीईओ कविन भारती मित्तल ने कहा कि  एप में अपना खुद का कैमरा बिल्ट किया है जिसकी मदद से हाइक के भीतर फोटो खींचना बहुत ही तेज और आसान हो गया है।

इसके अलावा हाइक ने लाइव फिल्टर्स प्रस्तुत करने की भी घोषणा की है, यह नया फीचर हाइक के नए कैमरा का उपयोग करते हुए मशीन लर्निंग की सहायता से अपने आप यूजऱ के चेहरे की पहचान करता है और लोगों को सुविधा देता है कि वे फोटो में अपने चेहरे को बहुत आसानी से सजा सकें। हाइक में 12 लाइव फिल्टर पेश किए गए हैं जिसमें कूल ब्लैक एंड व्हाइट सनग्लासेस से लेकर पगड़ी व मूंछ जैसे विविध किस्म के फिल्टर हैं।

हाइक में एक ऐसा फिल्टर भी है जो आपके चेहरे को बदल कर अभिनेता रणवीर सिंह और यहां तक कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जैसे भी कर सकता है। इन फिल्टर्स को हर सप्ताह अपडेट करने की योजना है ताकि यूजर्स को नया कंटेंट मिलता रहे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.