AI की नई तकनीक से जानवरों की समस्या को सुन पाएंगे इंसान

Samachar Jagat | Friday, 12 Jan 2018 04:17:35 PM
Humans will be able to hear the problem of animals from AI's new technology.

टेक डेस्क। पिछले कुछ सालों से सभी कंपनिया आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) तकनीक के आधार पर अपने प्रोडक्ट बना रही है। इस तकनीक से डवांस फीचर के साथ सभी चीजें बनाई जा रही है चाहे वो गाड़ियां हो या फिर लाइफस्टाइल से संबंधित कोई सामान। इस तकनीक से हमारे सभी काम आसान हुए है।

Xiaomi ने लॉन्च किया क्विक चार्ज 3.0 तकनीक का चार्जिंग एडाप्टर

वहीं  आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर आधारित एक ट्रांसलेटर पर काम किया जा रहा है। यह ट्रांसलेटर जानवरों की भाषा को सुनकर उसे ट्रांसलेट करेगा और उसे बदलकर आपको सुना सकता है। यानि अब आप अपने घर में पालतू बेजुबान की पीड़ा को सुन सकेंगे और उनकी मदद बी कर पाएंगे।

बीएसएनएल ने अपने प्लान में किए बड़े बदलाव 186 रुपए में रोज मिलेगा 1जीबी डाटा

अमेजॉन स्पॉन्सर्ड रिसर्च के मुताबिक वैज्ञानिक एक ऐसे AI बेस्ड ट्रांसलेटर पर काम कर रही है जो जानवरों की आवाज और उनके चेहरे की एक्सप्रेशन को समझ सकेगा और फिर इंसानों को उसकी भाषा में समझा सकेगा। जानवरों की भाषा को समझने के लिए ऐसा एल्गोरिद्म तैयार किया जा रहा है जो जानवरों की आवाज को अंग्रेजी में बदल सकता है। इसलिए फिलहाल टेस्टिंग कुत्तों और बिल्लियों पर हो रही है। 

मोदी, सुषमा से मालदीव के विदेश मंत्री ने की मुलाकात

अमित शाह हैं ‘कालेधन के बादशाह‘ : सुष्मिता देव



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.