अगर ये नियम हो जाता है लागू तो पुलिस की निगरानी में होगा आपका व्हाट्सएप

Samachar Jagat | Thursday, 06 Dec 2018 11:44:45 AM
If this rule becomes applicable, then your whatsapp will be under police supervision

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। व्हाट्सएप की लोकप्रियता दिन - प्रतिदिन बढ़ती जा रही है, लोग अपने पर्सनल और आॅफिशियल दोनों ही कामों के लिए व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं। व्हाट्सएप पर लोग ऐसे मैसेज भी सेंड करते हैं जो बहुत ही निजी होते हैं। ऐसे में अगर व्हाट्सएप पर पुलिस की नजर रहे यानि आप जो व्हाट्सएप मैसेज कर रहे हैं वो पुलिस भी देख - पढ़ सके तो शायद आप मैसेज करना ही छोड़ दें। खबरों के अनुसार, आॅस्ट्रेलिया में ऐसा प्रस्ताव लाने के बारे में विचार किया जा रहा है जिसके तहत पुलिस की व्हाट्सएप पर नजर रहेगी। 


इस खबर के आने के बाद लोगों ने इसकी आलोचना करनी शुरू कर दी है। लोगों का कहना है कि ये निजता का हनन है, ऐसे नियम को लागू नहीं किया जाना चाहिए। खबरों की मानें तो अगर इस प्रस्ताव पर सहमति बनती है तो सरकार सोशल मीडिया कंपनियों पर मैसेज एक्सेस करने और टू एंड इनक्रिप्शन हटाने का दबाव बना सकती है। 

खबरों की मानें तो व्हाट्सएप मैसेज के कारण दंगे - फसाद होने की वजह से भारत सरकार भी व्हाट्सएप से जानकारी जुटने के प्रयास कर रही है लेकिन फिलहाल ये जानकारियां देने से व्हाट्सएप ने इनकार कर दिया है। अगर भविष्य में ऐसा नियम लागू हो जाता है तो आपका व्हाट्सएप आपका नहीं रहेगा।
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.