आपके स्मार्टफोन में केवल सिंगल कैमरा है तो ऐसे क्लिक करें डुअल कैमरे जैसी फोटो

Samachar Jagat | Monday, 14 May 2018 08:42:03 AM
if you have single camera smartphone then click blur background photo with this trick

टेक डेस्क। आजकल फोटोग्राफी का सभी को शौक है। इसके लिए स्मार्टफोन में कैमरे की क्वालिटी को बेहतर बनाया जा रहा है। पहले जहां पुराने फोन में एक कैमरा पीछे की तरफ आता था वहीं अब रियर और फ्रंट कैमरा अलग-अलग आते है। साथ ही कैमरे में ब्यूटीफिकेशन के कई सारे फीचर्स भी आने लगे है जिससे बेहतर क्वालिटी की फोटो क्लिक की जा सकती है।

आजकल एक ऐसा फीचर भी आ रहा है जिससे बैकग्राउंड ब्लर करके फोटो खींची जा सकती है। यह फोन के डुअल कैमरे से संभव है। बैकग्राउंड को ब्लर करना बोकेह इफेक्ट कहा जाता है। लेकिन जरूरी नहीं कि आपके पास डुअल कैमरा स्मार्टफोन हो तो ही आप बैकग्राउंड ब्लर करके फोटो क्लिक करें।

साइबर सुरक्षा क्षेत्र भविष्य की नौकरियों की खान: आईबीएम

आज आपको ऐसी ट्रिक बता रहे है जिससे साधारण स्मार्टफोन से भी बैकग्राउंड ब्लर वाले फोटो क्लिक कर सकते हैं। डुअल लेंस वाले स्मार्टफोन से एक बार में 2 फोटो खींची जा सकती है। यानि की दो फोटो मिलाकर एक फोटो देता है। यह इफेक्ट DSLR कैमरे में भी होता है।

Airtel 49 रुपए में प्लान में यूजर्स को मिल रहा है 3जीबी डाटा

अगर आपके फोन में केवल रियर कैमरा है और फ्रंट कैमरा नहीं है तो सबसे पहले AfterFocus नाम की एप डाउनलोड करें। इसकी मदद से आप बैकग्राउंड ब्लर करके फोटो खींच सकते हैं। इसके अलावा एक अन्य एप और भी है जिसका नाम है DOF Simulator। इससे भी आप बैकग्राउंड ब्लर करके फोटो क्लिक कर सकते हैं।

जियो के नए पोस्टपेड प्लान से प्रतिस्पर्धी कंपनियों के राजस्व पर पड़ेगा असर

इंस्टाग्राम में आया बहुत ही मजेदार फीचर्स, स्टोरी में लगा सकते हैं एनिमेट इमोजी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.