आईआईटी कानपुर के स्टूडेंट्स ने बनाई वेबसाइट, गीता भागवत के विडियो टेक्स्ट की होगी सुविधा

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jan 2018 03:44:10 PM
IIT-Kanpur students make a website, Gita Bhagwat's Video Text Feature

टेक डेस्क। अगर आपको हिन्दू धर्म ग्रंथ किसी पोर्टल पर पढ़ने को उपलब्ध हो तो कैसा हो। मोटे-मोटे रामायण और महाभारत जैसे ग्रंथों को पढ़ने में फिर भी जोर आ सकता है लेकिन अब इनको पढ़ने में रूचि आएगी। आईआईटी कानपुर के इंजीनियर्स ने ऐसा पोर्टल तैयार कर लिया है जहां पर हिन्दू धर्म ग्रंथों से संबिंधत विडियो और टेक्स्ट की जानकारी मिलेगी।

घर के सभी सदस्यों को एक साथ जोड़ेगा गूगल Duo का नया फीचर

इसके लिए आईआईटी कानपुर के स्टूडेंट्स ने एक साइट भी बनाई है जहां पर श्रीमद भागवत गीता, रामचरित मानस, ब्रह्म सूत्र, श्री राम मंगल दासजी और नारद भक्ति सूत्र के वीडियो और टेक्स्ट अपलोड किए गए हैं। इन्हें पढ़ने के लिए www.gitasupersite.iitk.ac.in साइट पर जाना होगा।

फोन खोने पर ढूंढने में मदद करेगा यह शानदार तरीका

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक इस वेबसाइट पर सुंदकांड और वाल्मिकी रामायण से जुड़े विडियो और मैसेज डाले गए है। इस प्रोजेक्ट को तैयार करने के लिए अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने 2001 में आईआईटी कानपुर के इंजीनियर्स स्टूडेंट्स को 25 लाख रुपए का फंड भी दिया गया

फिल्म 'सोन चिरैया' में इस किरदार में नजर आएंगी भूमि पेडनेकर

इस साल बॉक्स ऑफिस पर टकराने जा रही है इन सुपरस्टार की ये फिल्में



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.