इस मामले में जियो को पीछे छोड एयरटेल रहा टॉप पर, जानिए

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Feb 2019 02:21:04 PM
In this case, Geo remains behind Airtel, top of the list.

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। Relince Jio ने 4जी उपलब्धता के मामले में साल 2018 की दूसरी छमाही में शीर्ष पर रही है। इसके साथ ही कंपनी की 4जी सेवा की उपलब्धता 98.8 फीसदी है। इस बात की जानकारी ऊकला की एक रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को दी गई है। तो इसके साथ ही भारतीय 4जी उपलब्धता का विश्लेषण: 15 बडे शहरों समेंत नाम की एक रिपोर्ट के अनुसार एयरटेल 90 फीसदी उपलब्धता के साथ दूसरे नंबर पर है। 


इस रिपोर्ट में बताया गया है कि देश के स्तर पर जियो की 98.8 प्रतिशत प्रभावशाली उपलब्धता है। इसका आशय यह है कि जियो यूजर्स सर्वेक्षण में शामिल 98.8 प्रतिशत स्थानों पर एलटीई सेवाएं को प्राप्त कर स​कते है। जबकि वहीं एयरटेल की उपलब्धता 90 प्रतिशत, वोडाफोन की 84,6 प्रतिशत और आइडिया की 82.8 प्रतिशत रहा है। 

 

गौरलतब है कि पिछले साल के अगस्त माह में वोडाफोन और आइडिया का विलय हो गया था। लेकिन अभी भी दोनों ब्रांड अलग—अलग अपनी सेवाएं दे रहे है। रिपोर्ट में बताया गया है कि अगर इसमें बदलावा हुआ होता, तो हम अपने सभी यूजर्स को बेहतर सामान्य उपलब्धता होती, क्योंकि दोनों ही ब्रांड के कवरेज एक—दूसरे के पूरक है। 


दरअसल, ऊकला की रिपोर्ट में बताया गया है कि स्पीड के मामले में एयरटेल की स्पीड सबसे तेज रही है। चाहे यूजर्स एलटीठ्र पर हो या नहीं हो। एयरटेल का 4जी एलटीई स्कोर 11.23 रहा, तो वहीं वोडाफोन का 9.13, जियो का 7.11 और इसके बाद आइडिया का 7.02 का रहा है। तो वहीं ट्राई की 4जी स्पीड की रिपोर्ट में बताया गया है कि जियो डाउनलोडिंग स्पीड के मामले में पहले नंबर पर रही है। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.