प्रौद्योगिकी लागू करने में भारतीय कंपनियां आगे: डेल टेक

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Feb 2018 02:22:15 PM
Indian companies to implement technology: Dell Tech
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures

नई दिल्ली। प्रौद्योगिकी से जुड़ी तैयारियों को लागू करने में भारतीय कंपनियां आगे हैं। इस क्रम में 38 प्रतिशत घरेलू कंपनियां मानव-मशीन एकीकरण को अपना चुकी हैं जबकि इसकी तुलना में ऑस्ट्रेलिया और सिंगापुर जैसे देशों को इसे हासिल करने में दो वर्ष का समय लगने की उम्मीद है। दुनिया की दिग्गज प्रौद्योगिकी कंपनी डेल टेक्नोलॉजीज के सर्वेक्षण में यह बात कही।

बीएसएनएल बेहतर सेवा को प्रतिबद्ध-शुक्ला

डेल ईएमसी (इंडिया एंटरप्राइज) के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजेश जेने ने सर्वेक्षण की जानकारी देते हुए कहा, ’’भारतीय कंपनियां प्रौद्योगिकी के मामले में अपने वैश्विक समकक्षों की तुलना में ज्यादा परिपक्व है, जो हमारे के लिए हैरान करने वाला है।’’

सेल्फी के लिए बेस्ट हैं 2018 के ये स्मार्टफोन

मानव-मशीन एकीकरण में मानव और मशीनें एक साथ मिलकर एकीकृत टीम के रूप में काम करते हैं। ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और सिंगापुर जैसे देश महसूस करते हैं कि उनको मानव-मशीन एकीकरण हासिल करने में अगले दो साल लगेंगे। चीन का मानना है कि उसे यह अपनाने में अगले 2 से 5 साल लगेंगे।

वेलेंटाइन के खास मौके पर इन स्मार्टफोन पर मिल रहा भारी डिस्काउंट

जेने ने कहा कि 38 प्रतिशत भारतीय कंपनियां महसूस करती हैं कि उन्होंने मानव-मशीन एकीकरण को अपना लिया है। इस सर्वेक्षण में 17 देशों के 12 क्षेत्रों की 3,800 वैश्विक उद्यमियों (भारत से 300 उद्यमी समेत) को शामिल किया गया है। इसका उद्देश्य 2030 तक समाज पर प्रौद्योगिकी का प्रभाव का पता लगाना है। एजेंसी

वॉट्सएप यूजर ऐसे लाइव करें Whatsapp Payment Feature

 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.