चैटरबॉक्स के डेटा कुप्रबंधन मामले की जांच कर रही है इंस्टाग्राम कंपनी

Samachar Jagat | Wednesday, 22 May 2019 10:35:34 AM
instagram company is investigating the data mismanagement of the Chatterbox

नई दिल्ली। ऑनलाइन फोटो साझा करने की सुविधा देने वाली कंपनी इंस्टाग्राम ने मंगलवार को कहा कि वह उसके उपयोक्ताओं के आंकड़ों को एक तीसरे पक्ष द्बारा अनुचित तरीके से सहेजने के एक मामले की जांच कर रही है। वह देख रही है कि क्या इसमें उसकी नीतियों का उल्लंघन हुआ। कंपनी की ओर से यह जांच ऐसे समय में की जा रही है जब उसके करोड़ों उपयोक्ताओं की जानकारी कथित तौर पर एक असुरक्षित डेटाबेस पर ऑनलाइन उपलब्ध होने की खबरें सामने आई हैं।

BSNL लेकर आया 99, 149 और 225 रूपए के तीन बेहतरीन पोस्टपेड प्लान, यूजर्स को होगा ये बड़ा फायदा

खबरों के मुताबिक यह डेटाबेस अमेजन वेब सर्विस पर होस्ट किया गया है। इस डेटाबेस पर करीब 4.9 करोड़ आंकड़े उपलब्ध हैं जिसमें इंस्टाग्राम के लाखों प्रभावशाली उपयोक्ताओं, सितारों और ब्रांड खातों की जानकारियां भी शामिल हैं। इन सभी के आंकड़े ऑनलाइन पाए गए हैं। कथित तौर पर इस डेटाबेस के आंकड़े का स्रोत मुंबई स्थित सोशल मीडिया कंपनी चैटरबॉक्स से जुड़े होने की संभावना व्यक्त की जा रही है।

वोडाफोन लेकर आया शानदार ऑफर, एक साल तक यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ मिलेगा प्रतिदिन 1.5 जीबी डाटा फ्री

इंस्टाग्राम के प्रवक्ता ने एक ई-मेल बयान में कहा कि हम हमारी नीतियों के उल्लंघन किए जाने के परिप्रेक्ष्य में देख रहे हैं कि क्या तीसरे पक्ष ने अनुचित तरीके से इंस्टाग्राम के आंकड़ों को सहेजा है। यह भी स्पष्ट नहीं है कि चैटरबॉक्स के डेटाबेस पर उपलब्ध फोन नंबर और ईमेल आईडी इंस्टाग्राम से आए हैं या कहीं और से। इस संबंध में चैटरबॉक्स से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई है। -एजेंसी

यूजर्स को पसंद आ रहा है Vodafone का ये बेहतरीन प्लान, एक बार रिचार्ज करवाने पर मिलती है 365 दिनों की वैधता



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.