ट्रूकॉलर के इन खास टिप्स को जानना है बहुत जरूरी

Samachar Jagat | Monday, 12 Feb 2018 01:19:05 PM
It is very important to know these specialtalker tips

टेक डेस्क। ट्रूकॉलर जिससे किसी भी नंबर का पता लगाया जा सकता है कि किसने आपको कॉल किया है। इसलिए अनजान नंबर से अगर कोई आपको परेशान करने की कोशिश भी करता है तो आपको तुरंत पता चल जाएगा। गौर करने वाली बात यह है कि ट्रूकॉलर (TrueCaller),  केवल नंबर पता करने के ही काम नहीं आता बल्कि इससे और भी कई काम किए जा सकते है जो हमारे लिए जानना महत्वपूर्ण है। ट्रूकॉलर के सर्च बार में कोई भी नंबर सर्च करने पर उसका नाम पता लगाना आसान है।

8-12 साल के बच्चों के ऑनलाइन खतरों का शिकार होने की ज्यादा संभावना

ट्रूकॉलर की मदद से किसी नंबर को ब्लॉक भी किया जा सकता है। अगर कोई किसी खास नंबर से आपको परेशान कर रहा है तो उसके नंबर के पहले कुछ नंबर ऐड करके ब्लॉक कर दीजिए। इसके बाद उस नंबर से आने वाले कॉल आपको परेशान नहीं करेंगे। इसके अलावा एक डायलर ऐप भी है, जिसे आप अपना डिफॉल्ट डायलर बना सकते हैं। Truedialer नाम का यह ऐप ट्रू कॉलर के साथ सिंक हो जाता है।

गूगल डूडल भी ओलंपिक गेम्स खेलते आ रहे नजर

इससे आपको अलग से नंबर वगैरह सर्च करने या किसी को ब्लॉक करने की जरूरत नहीं पड़ती। इस एप की खास बात यह है कि  अगर आपके पास इंटरनेट कनेक्शन नहीं है तो भी यह काम करता है। एक बार नंबर पहचान लेने पर यह बिना इंटरनेट पर भी अगली बार कॉलर के बारे में जानकारी दे देगा।

अगर आप ट्रूकॉलर अपनी सारी डिटेल डालेंगे तो उसके बारे में भी पता लगेगा। जैसे कि अगर आपने अपनी प्रोफाइल, जीमेल आईडी, पूरा नाम अगर आपने ट्रूकॉलर पर डाल रखा है तो सामने वाले को आपके बारे में पूरी जानकारी मिलेगी। अपने बारे में छोटी सी डिस्क्रिप्शन भी डाली जा सकती है। इसी तरह से आप अपना पहचान छिपा भी सकते हैं। इसके लिए आपको सेटिंग्स के अंदर प्राइवेसी टैब में जाना होगा।

वहीं अगर आप चाहते है कि आपका नंबर च्रूकॉलर पर नहीं दिखे तो आप इसे हटा भी सकते है। इसके लिए आपको  http:/www.truecaller.com/unlist पर जाना होगा। इसके बाद कंट्री कोड के साथ अपना मोबाइल नंबर टाइप करें।  वहां पर नंबर हटाने की वजह पूछी जाएगी जिसे भरकर Captcha डालना होगा और अनलिस्ट बटन प्रेस करना होगा।

मोबाइल ऐप करेगा पर्यावरण संरक्षण के प्रति किसानों को जागरूक

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.