21.9 MBPS औसत डाउनलोड स्पीड के साथ जियो ने रचा इतिहास

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Dec 2017 02:57:34 PM
jio created history with 21.9 MBPS average download speed

टेक डेस्क। जब से जियो ने एंट्री मारी थी उसके कई हजार गुना यूजर्स बढ़ गए है। प्लान और स्पीड को देखते हुए लोगों ने जियो को खूब खरीदा और उसका फायदा भी उठाया। लोगों का जियो के प्रति खासा क्रेज देखने को मिला। दूरसंचार नियामक ट्राई के मुताबिक 4जी डाउनलोड स्पीड के लिहाज से सितंबर महीने में रिलायंस जियो  ने बाजी मारकर सबसे ऊपर जगह बना ली है।

Oppo F5 Youth 8 दिसंबर को होगा भारत में लांच, जानिए कीमत और अन्य स्पेसिफिकेशन्स

अपने पिछले रिकॉर्ड को गिराते हुए, 21.9 MBPS  4जी डाउनलोड स्पीड के साथ जियो ने नया कीर्तिमान बनाया। अगस्त महीने के मुकाबले सितंबर महीने में जियो को छोड़ बाकि सभी टेलीकॉम कंपनियों की 4जी स्पीड में कमी देखी गई वहीं जियो की इंटरनेट स्पीड में सुधार दिखा। जियो की लगातार अच्छी स्पीड ने रिकॉर्ड बनाया है।

रिलायंस जियो के नेटवर्क की अगस्त के महीने में स्पीड 18.4 MBPS थी। इसके बाद सितंबर महीने में औसत डाउनलोड स्पीड सितंबर माह में 21.9 MBPS रही। रिलायंस जियो की स्पीड में लगभग 3.5 MBPS की जबर्दस्त बढ़ोतरी देखने को मिली। 

अब हर किसी के बजट में होगा आईपैड खरीदना, कम कीमत में लॉन्च होगा आईपैड 2018

इस दौरान वोडाफोन दूसरी सबसे तेज मोबाइल नेटवर्क कंपनी रही जिसके नेटवर्क पर डाउनलोड स्पीड 8.7  MBPS आंकी गई। वहीं आइडिया 8.6 MBPS स्पीड के साथ तीसरे स्थान पर रही। इन दोनों कंपनियों का प्रदर्शन अपने ही अगस्त माह के प्रदर्शन के मुकाबले कमजोर रहा।

इससे पिछले महीने अगस्त में वोडाफोन की डाउनलोड स्पीड 9.0 MBPS रही थी। वहीं आइडिया के नेटवर्क की डाउनलोड स्पीड 8.7 MBPSथी।  ट्राई के आंकड़ों के अनुसार सितंबर महीने में भारती एयरटेल के नेटवर्क पर डाउनलोड घटकर स्पीड7.5 MBPS रह गई। जो अगस्त माह में 8.5 MBPSथी। इंडस्ट्री मानकों के हिसाब से यह बड़ी गिरावट है। 4जी डाउनलोड स्पीड के मोर्चे पर एयरटेल चौथे स्थान पर है।

जातिगत राजनीति का केंद्र बना गुजरात विधानसभा चुनाव

बसपा को आशा की नई किरण दे गया नगरीय निकाय चुनाव

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.