15 अगस्त से शुरू हो रहा है GigaFiber का रजिस्ट्रेशन, Jio GigaTV पर वीडियो कॉल जैसी कई सुविधाएं होगी उपलब्ध

Samachar Jagat | Wednesday, 08 Aug 2018 08:29:52 AM
jio gigafiber broadband registration to start from august 15

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। रिलायंस जियो की ब्रॉडबैंड सर्विस GigaFiber की काफी समय से चर्चा हो रही है। 15 अगस्त से इसके लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो रहे हैं। जियो ने जिस तरह पहले से ही टेलीकॉम सेक्टर में अपनी धाक जमा रखी है उसी तरह जियो GigaFiber ब्रॉडबैंड सेवा से एक बार फिर तहलका मचने वाला है। क्योंकि जियो की यह सर्विस अन्य ब्रॉडबैंड सेवाओं से सस्ती होगी। जियो GigaFiber के जरिए कंपनी ब्रॉडबैंड सेवा में भी कदम रखने जा रही है।

इससे बीएसएनएल और एयरटेल को सबसे ज्यादा नुकसान हो सकता है। ये दोनों ही कंपनियां फिलहाल टेलिकॉम के अलावा, डीटीएच और ब्रॉडबैंड सेवा प्रदान करती है। कंपनी ने अपनी 41वीं एजीएम में इस नई सेवा की घोषणा की थी। इसके अलावा रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने जियो फोन-2 की भी घोषणा की थी।

जियो GigaFiber के लिए 15 अगस्त से रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएगा। खास बात यह है कि जियो GigaFiber के साथ DTH कनेक्शन भी उपलब्ध कराया जाएगा। अब यूजर्स इस दुविधा में है कि इस सर्विस को पाने के लिए कैसे रजिस्ट्रेशन शुरू करें और इसमें उनको क्या-क्या लाभ मिलेगा।

ऐसे करें बुक- यूजर्स जियो की ऑफिशियल वेबसाइट या फिर माय जियो एप से GigaFiber को बुक कर सकते हैं। जिस शहर से सबसे अधिक रजिस्ट्रेशन आएंगे वहीं से कंपनी सबसे पहले जियो GigaFiber की शुरुआत करेगी। सर्विस एक्टिवेट होने के बाद जियो सर्विस इंजीनियर घर आकर कनेक्शन को इंस्टॉल करेंगे।

रिलायंस जियो GigaFiber  जिन लोगों को मिलेगी उन्हें राउटर के साथ सेट-टॉप बॉक्स भी मिलेगा। इससे यूजर्स जियो GigaTV का भी लाभ ले सकेंगे. GigaFiber सेट-टॉप बॉक्स के जरिए स्मार्ट टीवी से देशभर में HD वीडियो कॉल्स भी की जा सकेंगी। जियो Jio GigaTV में सेट-टॉप बॉक्स से हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड सर्विस दी जाएगी। साथ ही वॉयस कॉल और Jio GigaTV पर वीडियो कॉल जैसी सुविधाएं भी मिलेगी।

भारत में 15,000 रुपए से कम कीमत में लॉन्च हो सकता है Oppo A5

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.