डिजिटल दुनिया में दो साल से जारी जियो का धमाल

Samachar Jagat | Thursday, 06 Sep 2018 12:49:30 PM
Jio war continues for two years In the digital world

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। मात्र दो साल पहले 5 सितंबर के दिन दूरसंचार क्षेत्र में कदम रखने वाली मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो अपने नित नए ऑफर्स के कारण अब भी डिजिटल क्रांति का पर्याय बनी हुई है। फ्री आउटगोइंग, मुफ्त डाटा और सस्ती दरों के कारण जियो के ग्राहकों बेस तूफानी तेजी से बढ़ा जिससे दूरसंचार क्षेत्र में खलबली मच गई। इस नई नवेली कंपनी से मिल रही कड़ी चुनौती के कारण वोडाफोन और आइडिया जैसी दिग्गज कंपनियों को विलय की राह पकनी पड़ी। एयरटेल को भी टिके रहने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।

कुछ ही दिनों में बदल जाएगा गूगल, अब ऐसा दिखेगा सर्च बार

कंपनी के दूरसंचार क्षेत्र में आने से देश में डिजिटल युग की नयी शुरूआत हुई और सस्ते डाटा और सस्ती दरों के कारण इसकी पहुंच आम लोगों तक संभव हो पायी। इन दो वर्ष में डाटा की खपत 20 करोड़ जीबी प्रतिमाह से बढकर 370 करोड़ जीबी प्रतिमाह हो गई है। आंकड़े बताते हैं कि देश में सबसे अधिक मोबाइल डाटा की खपत जियो के ग्राहक ही करते हैं। जियो का डाटा खपत का आंकड़ा 100 करोड़ जीबी प्रतिमाह से अधिक है।

भारत में लॉन्च हुआ Redmi 6A, कीमत 5,999 रुपए से शुरू

देश में सबसे अधिक एलटीई कवरेज जियो का है। कंपनी का दावा है कि जल्द ही वह 99 फीसदी आबादी को कवर कर लेगी। कंपनी ने मात्र 170 दिनों में 10 करोड़ उपभोक्ताओं को जोड़ा था और 30 जून तक यह आंकड़ा बढकर साढे 21 करोड़ हो गया। जियो ने कम कीमत पर स्मार्टफोन की योजना भी लांच की और अब वह होम टू फाइबर सेवा देने की तैयारियों में लगी है।- एजेंसी

ऑनलाइन मार्केटप्लेस अमेजन पर अब यूजर्स को हिंदी में मिलेगी प्रॉडक्ट की जानकारी, इस दिवाली हिंदी में कर सकेंगे शॉपिंग

एयरटेल ने लॉन्च किए तीन कॉम्बो रिचार्ज पैक, 35 रुपए में मिलेगा 100 एमबी डाटा

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.