किन फिचर्स की कमी है व्हाट्सएप में जानिए

Samachar Jagat | Tuesday, 22 Nov 2016 12:35:23 PM
किन फिचर्स की कमी है व्हाट्सएप में जानिए

व्हाट्सऐप दुनिया की उन सफल मैसेजिंग एप्स में से एक है जिसकी ख्याति इसके यूजर्स की संख्या को देखते हुए लगाई जा सकती है। समय-समय पर व्हाट्सएप इस ऐप में नए-नए फीचर्स को शामिल करता आ रहा है। लेकिन अभी भी इस मैसेजिंग एप में कुछ ऐसे फीचर्स है जिन्हें यूजर्स बेहद मिस करते है। जी हां कुछ फीचर्स की इसमें अभी भी कमी महसूस होती है तो आइए जानते है व्हाट्सएप में किन फीचर्स को शामिल किया जाना चाहिए।

जानिए मोटोरोला नें किस स्मार्टफोन की कीमत में की है भारी कटौती

बिना जांचे ग्रुप में शामिल ना होना – सुरक्षा की दृष्टि से देखा जाए तो एक ऐसा फ़ीचर भी होना चाहिए जो यह चुननें में मदद करें कि हम ग्रुप में शामिल होना चाहते हैं या नहीं। यह फ़ीचर फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट की तरह ही हो सकता है।

ग्रुप और सिंगल यूज़र के साथ चैट के लिए अलग टैब – व्हाट्सएप में एक फीचर ऐसा भी शामिल होना चाहिए जिससे व्हाट्सऐप में ऐसा व्यू आ जाए कि दो लोगों के बीच होने वाला कनवर्सेशन आसान किया जा सके। इसका तरीका है कि ग्रुप कनवर्सेशन और वन-टू-वन होने वाले यूज़र के साथ चैट टैब को अलग कर दिया जाए।

कीजिए 'MODI KEY APP' डाउनलोड, फिर देखें 500 और 2000 के नोट की करामात

मीडिया डाउनलोड फाइल- इंटरनल स्टोरेज को मीडिया फाइल से भरने से बचाने के लिए मीडिया डाउनलोड को बंद कर दें तो लोगों से आने वाली फाइल भी डाउनलोड नहीं हो पातीं जिनसे आने वाली फाइल डाउनलोड हम करना चाहते हैं। ये फाइल तभी डाउनलोड होती हैं जबकि हम उन पर क्लिक करें।

डेस्कटॉप से सीधे लॉगइन- व्हाट्सएप में एक फीचर ऐसा भी शामिल होना चाहिए जिससे हम कम्प्यूटर की मदद से भी व्हाट्सएप पर किसी को जवाब दे सके। आपको बता दें कि ऐसा केवल टेलीग्राम या फेसबुक के ही ऐप में है जो डेस्कटॉप व फोन पर पूरी तरह से अलग-अलग काम करते हैं।

चैट बैकअप माइग्रेट करना – ये अक्सर एक समस्या बनी रहती है कि यदि अगर कभी एंड्रॉयड व आईफोन के बीच स्विच किया जाए तो आपकी व्हाट्सऐप चैट डिलीट हो जाएगी इसलिए कम से कम दुनिया के दो सबसे बड़े ओएस मोबाइल प्लेटफॉर्म के बीच चैट माइग्रेशन का तरीका होना चाहिए।

जिओनी नें केन्या में पेश किया M6 लाइट स्मार्टफोन

कुछ ऐसी आदतें जो आपको बनाएगी हेल्दी जानिए

आखिर लोग क्यों करते है एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर 

महिलाओं को बांझपन से मुक्ति दिलाए ये घरेलू उपचार

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.