जानिये क्या होगी अपकमिंग LG V30 की स्पेसिफिकेशन्स

Samachar Jagat | Friday, 21 Apr 2017 03:58:13 PM
जानिये क्या होगी अपकमिंग LG V30 की स्पेसिफिकेशन्स

LG के V सीरीज के फोन G सीरीज की तरह ही बहुत ही खूबसूरत स्मार्टफोन्स है. यह स्मार्टफोन सिर्फ एक फ्लैगशिप स्मार्टफोन ही नहीं बल्कि उस से कहीं बढ़ कर है, और रूमर्स के अनुसार V30 अब तक का सबसे पॉवरफुल स्मार्टफोन हो सकता है.

LG के V सीरीज स्मार्टफोन कंपनी की फ्लैगशिप सीरीज के ही स्मार्टफोन है. और इनका हार्डवेयर G सीरीज से भी बढ़ कर होगा। इस स्मार्टफोन में स्ट्रांग प्रोसेस्सर और बहुत से बेहतरीन फीचर्स होंगे जो कि अब तक की V सीरीज में आपने नहीं देखें होंगे। V सीरीज का अंतिम मॉडल V20 2016 के अंत में लॉन्च हुआ था इसलिए V30 इतना जल्दी लॉन्च नहीं हो सकता, लेकिन इसके बारे में रूमर्स हमे अभी से सुनने को मिल रहें हैं.

हम जो भी LG के V30 के बारे में जान पाएं है वो निम्नप्रकार है.


सेकेंडरी डिस्प्ले और डिज़ाइन

वी 10 के बाद से, एलजी ने वी-सीरीज फोन पर एडिशनल इनफार्मेशन के लिए मेन स्क्रीन के ऊपर एक दूसरे डिस्प्ले का उपयोग किया है. Slashleaks द्वारा पब्लिश की गयी एक फोटो में V30 के फ्रंट पैनल को दिखाया गया है, जिसे देख लार हम अनुमान लगा सकतें हैं कि यह डिवाइस एक ड्यूल स्क्रीन डिज़ाइन के साथ होगा। पहली नज़र में यह अपने पिछले फ़ोन से ज्यादा अलग नहीं दिखता है. और 2 सामान आकार के कट आउट्स को देख कर अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि यह स्मार्टफोन V10 के समान ड्यूल फ्रंट फेसिंग कैमरा के साथ होगा। 

V30 में जिस सेकंडरी डिस्प्ले का इस्तेमाल किया जायेगा वो पिछले फोनों से अलग हो सकता है. नवंबर में फ़ोन लीकर @evleaks ने कहा था कि हम अब तक जो सेकंडरी डिस्प्ले का इस्तेमाल किया जायेगा वो इसके पिछले फोनो से अलग होगा। हालाकिं लीक में यह उल्लेख नहीं किया गया था कि यह अपने पिछले फोनो से किस प्रकार अलग होगा लेकिन हमे इतना पता है कि सेकंडरी स्क्रीन इस डिवाइस में भी उपलब्ध होगी।

19 अप्रैल की The Invester की रिपोर्ट के अनुसार LG डिस्प्ले के लिए V30 में लाइट एमिटिंग डायोड पैनल्स का इस्तेमाल करेगा और यह एक कर्व्ड डिस्प्ले डिवाइस होगा, गौरतलब है कि सैमसंग ने भी अपने S8 डिवाइस में कर्व्ड डिस्प्ले का इस्तेमाल किया है इसलिए LG के स्मार्टफोन्स साउथ कोरियाई कंपनी सैमसंग को टक्कर दे सकती है. 

अपने स्मार्टफोन्स में OLED डिस्प्ले का इस्तेमाल करने के साथ LG, Xiaomi के Mi नोट 3 के लिए भी उन्हें OLED डिस्प्ले प्रोवाइड करवा सकता है, The Investor की रिपोर्ट के अनुसार LG, एप्पल के लिए भी OLED डिस्प्ले प्रोवाइड करवा सकता हैं.  

प्रोसेसिंग पॉवर 

LG ने अपने हाल ही में रिलीज़ हुए स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया था क्योकिं नए प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 835 की पर्याप्त सप्लाई का उस वक्त अभाव था लेकिन चीनी सोसाइल मीडिया साइट Weibo के अनुसार V30 में स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाएगा और यह 6GB रैम आपको ऑफर करेगा।


ऑडियो परफॉर्मेंस

LG के V20 में DAC ऑडियो सिस्टम का इस्तेमाल किया गया था और  V30 स्मार्टफोन में भी उच्च क्वालिटी की ऑडियो परफॉर्मेंस होगी। Weibo सोर्स के अनुसार V30 में स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर के साथ साथ DAC के इम्प्रूव्ड वर्ज़न का इस्तेमाल किया जायेगा। 

और यह बात बहुत हद तक सही भी साबित होती है क्योकिं LG ने अपने G6 में भी अपग्रेडेड QUAD DAC का इस्तेमाल किया था, इसलिए V30 में भी DAC के अपग्रेड वर्ज़न का इस्तेमाल किया जा सकता है.

रिलीज़ और उपलब्धता 

LG ने सितंबर 2016 में V20 को लॉन्च किया था इसलिए V30 इसी साल लॉन्च होने की संभावना है. रुमर के अनुसार LG V30 2017 के दूसरी छमाही में लॉन्च हो सकता है. LG ने अपने V20 की सेल को साउथ कोरिया में प्रतिबंधित किया था लेकिन हम V30 के लॉन्च से पहले कुछ भी नहीं कह सकतें हैं.

लेकिन LG V30 के बारे में कोई भी अधिकारिक सुचना नहीं मिली है, यह सारे रूमर्स और अनुमान है, इसलिए डिवाइस के लॉन्च से पहले कुछ नहीं कहा जा सकता।

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

ताज़ा खबर

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.