माइक्रोसॉफ्ट अब से हर 6 महीने में विंडोज 10 अपडेट्स को करेगा रिलीज़

Samachar Jagat | Friday, 21 Apr 2017 01:22:14 PM
माइक्रोसॉफ्ट अब से हर 6 महीने में विंडोज 10 अपडेट्स को करेगा रिलीज़

आपने समय समय पर विंडोज के मेजर अपडेट्स तो देखे ही होंगे लेकिन आप अब से अपनी सोच से भी जल्दी विंडोज के मेजर अपडेट्स प्राप्त कर पाएंगे। माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि अब से हम साल में 2 बार विंडोज के नए वर्ज़न्स को रिलीज़ करने की योजना बना रहें हैं, अब से आपको साल में 2 बार यानी मार्च और सितम्बर में मेजर अपडेट्स प्राप्त होंगे। 

यह घोषणा Office 365 pro Plus के ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से है, विंडोज 10 अपडेट्स अब से आपको ऑफिस की एंटरप्राइज ऍप्स के साथ उपलब्ध होंगे। ऐसा लगता है कि यह बदलाव मुख्य रूप से एंटरप्राइज कस्टमर्स के लिए होंगे जो कि विंडोज 10 के असमय मिलने वाले अपडेट्स से नाखुश होंगे, लेकिन अब से हर 6 महीने में अपडेट्स प्राप्त होंगे, जिस से IT डिपार्टमेंट के पास कम से कम तैयार होने का समय होगा जिन्हे कि बहुत से PC's में इन अपडेट्स को अपडेट करना होता है. 

लेकिन अब अन्य उपभोक्ता भी आशा रख सकतें हैं, अब जब भी विंडोज के लिए कोई एनिवर्सरी अपडेट या क्रिएटर्स के लिए कोई अपडेट जारी किया जाएगा तब वह साल में 2 बार बेहतर अपडेट्स की आशा रख सकतें हैं.

पुराने दिनों के बजाय हमें अब से बड़े अपडेट्स के लिए सालों का इंतज़ार नहीं करना पड़ेगा माइक्रोसॉफ्ट अपने विंडोज 10 के लिए जल्दी अपडेट्स लागू करेगा जिस से यूज़र्स की जरूरतों के हिसाब से अपडेट्स जारी किए जा सके इस से माइक्रोसॉफ्ट को यूज़र्स द्वारा पॉजिटिव फीडबैक मिल पायेगा। Ubuntu और Linux भी हर 6 महीने में अपडेट्स जारी करतें हैं. 

लेकिन सवाल यह है कि माइक्रोसॉफ्ट विंडोज के अगले वर्ज़न में क्या जारी करेगा, इसका कोडनेम Redstone 3 होगा और आशा है कि इसमें UI ओवरहॉल डब्ड प्रोजेक्ट Neon को शामिल किया जा सकता है, माइक्रोसॉफ्ट फरवरी से यूज़र्स को इसके लिए टीज़ कर रहा है. 

हमे आशा है कि विंडोज के नए रिलीज़ के साथ साथ हमे बहुत से उपयोगी अपडेट्स देखने को मिलेंगे, बैकग्राउंड ऍप्स के लिए power-Throttling फीचर को भी Redstone 3 अपडेट के माध्यम से शामिल किया जा सकता है.

आप Redstone 3 से और भी बहुत सी आशाएं रख सकतें हैं और माइक्रोसॉफ्ट की बिल्ड कॉन्फ्रेंस अगले महीने होगी, तभी हम जान पाएंगे कि और किन फीचर्स को शामिल किया जाएगा।

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

ताज़ा खबर

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.