माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस बुक 2 और सर्फेस लैपटॉप भारतीय बाज़ार में लॉन्च, कीमत 86,999 रुपए से लेकर 2,95,999 रुपए तक

Samachar Jagat | Thursday, 09 Aug 2018 03:52:30 PM
Microsoft Surface Book 2 and Surface Laptop Launch in Indian Market

टेक डेस्क। प्रौद्योगिकी क्षेत्र की अग्रणी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने भारत में अपने उत्कृष्ट श्रेणी के विडोंज डिवाइस पेश किए हैं। कंपनी ने सर्फेस डिवाइस के रेंज का विस्तार करते हुए सर्फेस बुक 2 और सर्फेस लैपटॉप लॉन्च किए हैं। इनकी कीमतें 86,999 रुपए से लेकर 2,95,999 रुपए तक है। माइक्रोसॉफ्ट ने अपने ग्राहकों को बेहतर सुविदाएं देने के लिए यह लॉन्च किए हैं। साथ ही इससे भारत में माइक्रोसॉफ्ट डिवाइस पोर्टफोलियो को मजबूती मिली है।

बीएसएनएल ने 15 अगस्त पर पेश किया फ्रीडम ऑफर, 9 रुपए में मिलेगा अनलिमिटेड डाटा और कॉलिंग

इसके फीचर्स की बात करें तो सर्फेस बुक 2 में दमदार बैटरी लगाई गई है। बैटरी के बारे में कंपनी का दावा है कि यह 17 घंटे तक का बैकअप देती है। इसके साथ ही यह टैबलेट और पोर्टेबल स्टूडियो की सुविधा प्रदान करता है। टैबलेट मोड में यह पांच घंटे तक चलता है। सर्फेस बुक 2 के दो वेरियंट पेश किए हैं। एक का स्क्रीन 13 इंच और दूसरे का 15 इंच। 13 इंच स्क्रीन वाला सर्फेस बुक 2 के भी दो मॉडल हैं। एक में 7वीं पीढ़ी का इंटेल डुअल कोर प्रोसेसर है जबकि दूसरे में 8वीं पीढ़ी का क्वाडकोर प्रोसेसर दिया गया है।

यूजर्स की प्राइवेसी को देखते हुए पेश हुआ ऑपरेटिग सिस्टम एंड्राइड का नया संस्करण 'पाई’

मेमोरी की बात करें तो यह 8 जीबी और 16 जीबी रैम के साथ उपलब्ध कराया गया है। अब 15 इंच स्क्रीन वाले सर्फेस की बात करें तो इसमें आठवीं पीढी का इंटेल क्वाडकोर प्रोसेसर है और इसमें यह 16 जीबी रैम में एक टीबी रॉम तक में उपलब्ध है। सर्फेस बुक 2 विडोंज ऑपरेटिग सिस्टम आधारित है। इसमें टच को बेहतर बनाने के लिए उन्नत बैकलिट कीबोर्ड तथा यूएसबी टाइप-ए और यूएसबी टाइप-सी पोट्र्स दिए गए हैं। इसकी कीमत 1,37999 रुपए से लेकर 2,95,999 रुपए तक है।

अमेजन पर आज प्री-ऑर्डर किया जा सकेगा Xiaomi MI A2, मिलेगा 2,200 रुपए का कैशबैक और 4.5TB डाटा 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.