छोटे विक्रेताओं के लिए मोबिक्विक लाइट, 31 मार्च तक नि:शुल्क

Samachar Jagat | Monday, 28 Nov 2016 03:25:05 PM
छोटे विक्रेताओं के लिए मोबिक्विक लाइट, 31 मार्च तक नि:शुल्क

नई दिल्ली। ई-वॉलेट कंपनी मोबिक्विक ने छोटे विक्रेताओं के लिए आज अपना नया ऐप' मोबिक्विक लाइट’ पेश किया जो कमजोर इंटरनेट कनेक्शन पर भी काम करेगा। साथ ही उसने 31 मार्च तक कोई शुल्क नहीं लगाने का निर्णय लिया है जिसे आगे भी बढ़ाया जा सकता है।

फेसबुक के इस फीचर से लगाए अपने पास के फ्री वाई-फाई का पता

कंपनी के सहसंस्थापक विपिन प्रीत सिंह ने यहाँ इस ऐप को लांच करते हुये बताया कि इस ऐप के जरिये विक्रेता उन ग्राहकों से भी भुगतान स्वीकार कर सकेंगे जो किसी अन्य मोबाइल वॉलेट, इंटरनेट बैंङ्क्षकग या मोबाइल बैंङ्क्षकग से भुगतान करना चाहते हैं। इसका उद्देश्य अब तक ई-वॉलेट से दूर रहे छोटे विक्रेताओं को अपना उपभोक्ता बनाना है। साथ ही इस ऐप के जरिये वॉलेट से किसी भी बैंक खाते में पैसा भेजा जा सकता है। इसके लिए सिर्फ खाता संख्या की जरूरत होगी। इससे बिलों का भुगतान तथा रिचार्ज भी हो सकेगा।

ऐप एक मेगाबाइट से भी छोटा है। इसे 8097180971 पर मिस कॉल देकर डाउनलोड किया जा सकता है और लॉगइन ओटीपी (वन टाइम पासवर्ड) के जरिये हो जायेगा। यह एंड्रॉयड के 2.3 तथा इससे ऊपर के वर्जन के साथ काम करेगा। फिलहाल इसे भहदी और अंग्रेज में पेश किया गया है। श्री भसह ने बताया कि भविष्य में अन्य भाषाओं में भी इसे पेश किया जायेगा।

व्हाट्सएप बीटा वर्जन पर आया ये अनोखा फीचर  

उन्होंने बताया कि 08 नवंबर के बाद से अब तक मोबिक्विक पर लेनदेन के मूल्य में 75 गुना इजाफा हुआ है। कंपनी पहले से ही छोटे विक्रेताओं के लिए ऐप लांच करने की योजना बना रही थी लेकिन ठोस काम 08 नवंबर को नोटबंदी की घोषणा के बाद शुरू हुआ।

यह पूछे जाने पर विक्रेताओं से कोई शुल्क नहीं लेने पर उन्हें किस प्रकार फायदा होगा श्री भसह ने कहा कि 31 मार्च 2017 के बाद कंपनी इसकी समीक्षा करेगी कि कितने उपभोक्ता इस ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं। उसके आधार पर ऐप को नि:शुल्क बनाये रखने या इस पर शुल्क लगाने का फैसला किया जायेगा। उन्होंने कहा कि वर्ष 2018 के मध्य से इस ऐप से मुनाफा शुरू होने की उम्मीद है।- एजेंसी

जिओनी पी7 स्मार्टफोन जल्द होगा भारतीय बाजार में पेश

6 स्टेप्स में बिना इंटरनेट खोलें अपने मोबाइल पर कोई भी वेबसाइट

फैशन की दुनिया में कहर बरसा रही है ये 'वजाइना ड्रेस'

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.