मोबिक्विक लाइट वॉलेट एप लांच, 2 जी नेटवर्क में भी करेगा काम

Samachar Jagat | Wednesday, 30 Nov 2016 02:21:12 PM
मोबिक्विक लाइट वॉलेट एप लांच, 2 जी नेटवर्क में भी करेगा काम

कमजोर इंटरनेट कनेक्टिविटी वाले इलाकों में मोबाइल वॉलेट के इस्तेमाल को बढ़ावा देने के मकसद से मोबिक्विक ने मोबिक्विक लाइट एप लांच किया। यह एप 1 एमबी से भी कम स्टोरेज की खपत करेगा। मोबिक्विक लाइट एंड्रॉयड एप को 2 जी नेटवर्क में भी बिना किसी दिक्कत के चलने के लिए ऑप्टिमाइज किया गया है। 


कंपनी इसके जरिए छोटे व्यापारियों में मोबाइल वॉलेट पेमेंट को बढ़ावा देने की कोशिश कर रही है। मोबिक्विक लाइट एप में कुछ ऐसे फीचर भी हैं जो कम$जोर इंटरनेट कनेक्टिविटी वाले ग्रामीण इलाकों में बेहद ही कारगर साबित होंगे। यू$जर मोबिक्विक लाइट एप को मिस्ड कॉल देकर डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा ई-मेल आईडी की जगह सिर्फ फोन नंबर देकर भी साइन अप करना संभव है। 

मोबिक्विक लाइट एप हफ्ते के अंत तक उपलब्ध होगा। कंपनी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करके यह जानकारी दी। मोबिक्विक लाइट एप को डाउनलोड करने के लिए यूजर को किसी भी एंड्रॉयड स्मार्टफोन से 8097180971 नंबर पर मिस्ड कॉल देना होगा। इसके बाद उन्हें एक मैसेज मिलेगा जिसमें डाउनलोड पेज का डायरेक्ट लिंक होगा। इसके बाद यूजर को मोबिक्विक प्लेटफॉर्म पर रजिस्टर करने के लिए वन टाइम पासवर्ड मिलेगा।

 इस तरह से यूजर को मोबिक्विक की सेवाओं का फायदा उठाने के लिए ईमेल आईडी या गूगल प्ले अकाउंट की जरूरत नहीं पड़ेगी। मोबिक्विक लाइट एप एंड्रॉयड वर्जन 2.3 जिंजरब्रेड के बाद के सभी एंड्रॉयड वर्जन पर काम करेगा।


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.