मोटोरोला के इन स्मार्टफोन में मिलेगा ऑपरेटिग सिस्टम एंड्राइड का नया संस्करण एंड्राइड-पी

Samachar Jagat | Monday, 20 Aug 2018 01:12:48 PM
Motorola's these smartphones will get Android P version of Operating System

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

टेक डेस्क। यूजर्स की सेफ्टी और प्राइवेसी को ध्यान में रखकर दुनिया के सबसे बड़े मोबाइल ऑपरेटिग सिस्टम एंड्राइड का नया संस्करण 'पाई’(एंड्राइड-पी) लॉन्च किया जा चुका है। यह एंड्रॉयड का 9वां वर्जन है। यह ऑपरेटिंग सिस्टम यूजर्स को बेहतर सुविधाएं देगा। इन दिनों यूजर्स के डाटा को लेकर चिंताएं बढ़ रही है। इसलिए यह संस्करण दुनियाभर में उपयोक्ताओं के लिए बहुत ही काम का है। यह नया संस्करण 'गूगल पिक्सल, सोनी, शाओमी, ओप्पो, एचएमडी ग्लोबल, वीवो, वनप्लस और अन्य कंपनियों के लिए इस साल के अंत तक उपलब्ध हो जाएगा।

लेनोवो के स्वामित्व वाली कंपनी मोटोरोला ने उन स्मार्टफोन की लिस्ट जारी की है जिन्हें एंड्रॉयड पाई को अपडेट मिलेगा। मोटोरोला के जिन स्मार्टफोन को एंड्रॉयड पाई का अपडेट मिलेगा उनमें मोटो जे3, मोटो जे3 प्ले, मोटो जेड2 फोर्स एडिशन, मोटो जेड2 प्ले, मोटो एक्स4, मोटो जी6 प्लस, मोटो जी6 और मोटो जी6 प्ले के नाम शामिल हैं।

सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 फाइन गोल्ड एडिशन 22 अगस्त को होगा लॉन्च, कीमत 40 लाख से अधिक

एंड्रॉयड पाई के खास फीचर्स- इस ऑपरेटिंग सिस्टम को कृत्रिम मेधा (आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस-एआई) की क्षमता पर आधारित बनाया गया है। यह मशीन लर्निंग से लैस होगा। इसके अलावा नए एंड्राइड संस्करण में 'एप टाइमर, 'डू नॉट डिस्टर्ब’और 'विड डाउन’जैसे फीचर शामिल हैं। इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम का सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि इससे यूजर्स स्मार्टफोन पर बिताए जाने वाले समय पर कंट्रोल कर सकेंगे। यूजर्स टाइम सेट करके पता कर सकता है कि वह स्मार्टफोन पर कितना समय बिता रहे हैं। एंड्रॉयड पाई के अपडेट के बाद आपके फोन की बैटरी भी अधिक चलेगी। एंड्रॉयड पाई के अपडेट मिलने के बाद कलरफुल सेटिंग्स मीनू, स्पिलट स्क्रीन, वॉल्यूम कंट्रोल के नए तरीके जैसे कई फीचर्स मिलेंगे।

Motorola का एंड्रॉयड वन प्रोग्राम पर चलने वाला स्मार्टफोन Moto One जल्द होगा लॉन्च

ब्रिटेन ने उभरते हुए क्रिकेटरों की मदद के लिए नयी ऐप शुरू की

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.