Gmail में आया नया फीचर, भेजा गया मेल तय समय बाद अपने आप हो जाएगा डिलीट

Samachar Jagat | Saturday, 18 Aug 2018 12:01:21 PM
New feature introduced in Gmail, the mail sent will be automatically deleted after the scheduled time

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

टेक डेस्क। Google की मेल सर्विस Gmail में यूजर्स की सुविधा के लिए और उनकी प्राइवेसी के लिए कई नए फीचर्स एड किए गए है। वहीं एक बार फिर से जीमेल में नया फीचर जोड़ा गया है जिससे भेजा गया मेल अपने आप डिलीट हो जाएगा। कई बार सेंड आयटम में अधिक मेल इकट्ठे हो जाने के कारण हम महत्वपूर्ण मेल को ढूंढ नहीं पाते। इस फीचर से भेजे गए मेल तो डिलीट हो जाएंगे लेकिन यह यूजर्स के लिए कितना काम का है यह तो बाद में ही पता चलेगा।

गूगल ने हाल ही में अपने ऐंड्रॉयड और iOS ऐप्स में Confidential Mode फीचर को जारी कर दिया है। बता दें कि यह फीचर जीमेल वेब के लिए पहले ही उपलब्ध है। अगर आप इसे चालू करते हैं तो जिसे आप मेल भेज रहे हैं वह इस मेल के कॉन्टेंट को फॉरवर्ड, कॉपी, पेस्ट, डाउनलोड नहीं कर पाएगा। बता दें, इस मोड को इसी साल अप्रैल में शुरू किया गया था।

इसके बाद एक मैसेज किसी भी व्यक्ति के फोन में निश्चित समय तक ही रहेगा। यूजर अपने हिसाब से समय चुन पाएंगे। अगर यूजर इस फीचर को ऑन कर देगा तो भेजा गया मैसेज तय समय के बाद अपने आप डिलीट हो जाएगा। इसके लिए जीमेल को अपडेट करने की भी जरुरत नहीं पड़ेगी। क्योंकि गूगल इसे एक सर्वर साइड अपडेट के जरिए हर फोन में अपडेट कर रहा है।

जब यूजर कोई भी मेल कपोंज करेगा तो उस समय यह मोड यूजर को दिखेगा। इसके लिए पहले जीमेल ओपन करके ऊपर दाईं ओर टैब पर क्लिक करने से आपको ऑप्शन दिखेगा। इस पर क्लिक करके आप मेल के डिलीट होने का समय सेट कर सकते हैं। यह समय 1 दिन, 1 हफ्ते से लेकर 5 साल तक का हो सकता है।

एयरटेल के मंथली होम ब्रॉडबैंड प्लान की डाटा लिमिट खत्म, अनलिमिटेड डाटा करें यूज

 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.