अब व्हाट्सएप पर भी वीडियो कॉलिंग की सुविधा

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Nov 2016 01:53:36 PM
अब व्हाट्सएप पर भी वीडियो कॉलिंग की सुविधा

मैसेजिंग व कॉल सुविधा देने वाले मोबाइल एप व्हाट्सएप के जरिए अब वीडियो कालिंग भी की जा सकेगी। व्हाट्सएप ने आज यहां इसकी घोषणा की और कहा कि दुनिया भर में उसके एक अरब से अधिक उपयोक्ताओं के लिए यह सुविधा कर्मिंक ढंग से उपलब्ध कराई जाएगी।

 कंपनी अपने इस नये फीचर के जरिए स्काइप, फेसटाइम व गूगलडुओ जैसे मैसेजिंग प्लेटफार्म को प्रतिस्पर्धा दे सकेगी। व्हाट्सएप के व्यापार प्रमुख नीरज अरोड़ा ने कहा कि हम इस पर कुछ समय से काम कर रहे थे और हमें खुशी है कि हम इसकी शुरआत भारत से कर रहे हैं जो कि हमारा सबसे बड़ा बाजार है। वायस काल की तरह वीडियो काल की गुणवत्ता भी नेटवर्क की उपलब्धता व गुणवत्ता के हिसाब से गतिशील यानी परिवर्तन करने वाली होगी।

 उन्होंने कहा कि वायस काल व टैक्स्ट फीचर की तरह वीडियो काल में वह अपने उपयोक्ताओं की गोपनीयता बनाए रखेगी। उल्लेखनीय है कि जून में व्हाट्सएप ने कहा था कि उसके प्लेटफार्म पर हर दिन 10 करोड़ से अधिक वायस काल की जा रही हैं। 

इस लिहाज से भारत हमारे लिए सबसे सक्रिय वायस कालिंग वाले देशों में से एक है। उल्लेखनीय है कि भारत व ब्राजील जैसे देशों में व्हाट्सएप लगभग सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग एप बन गया है। व्हाट्सएप का स्वामित्व इस समय फेसबुक के पास है। 

भारत में 16 करोड़ व्हाट्सएप उपयोक्ता हैं जहां इसका मुकाबला मुख्य रूप से हाइक, वाइबर व लाइन जैसे एप से है। वीडियो कालिंग फीचर के साथ व्हाट्सएप अब स्काइप व फेसटाइम से मुकाबला कर सकेगी। इसी साल गूगल ने मैसेजिंग एप आलो व वीडियो कालिंग एप डुओ पेश किया था।
 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.