पेटीएम, बहुभाषाई इंटरफेस लांच, क्षेत्रीय भाषाएं, 10 भाषाओं में इस्तेमाल

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Nov 2016 02:00:18 PM
पेटीएम, बहुभाषाई इंटरफेस लांच,  क्षेत्रीय भाषाएं,  10 भाषाओं में इस्तेमाल

पेटीएम अपने यूजर्स को उनकी पसंदीदी भाषा में खरीदारी करने का अवसर दे रहा है। दरअसल, कंपनी बहुभाषाई इंटरफेस लांच करने जा रही है। एंड्रायड पर पेटीएम का यूजर इंटरफेस अंग्रेजी समेत 10 अलग-अलग क्षेत्रीय भाषाओं यानी हिंदी, तमिल, तेलुगू, गुजराती, मराठी, बंगाली, कन्नड़, मलयालम, उडिय़ा और पंजाबी में उपलब्ध होगा। आपको बता दें कि पेटीएम क्षेत्रीय भाषाएं पेश करने वाला पहला प्लेटफॉर्म है।

यहां इस्तेमाल कर सकते हैं पेटीएम सर्विस
भारत में 850,000 से ज्यादा लोग इस सर्विस का इस्तेमाल करते हैं। यूजर्स पेटीएम को टैक्सी, ऑटो, पेट्रोल पंप, ग्रॉसरी शॉप, रेस्तरां, कॉफी शॉप, मल्टीप्लेक्स, पार्किग, फार्मेसी, अस्पताल, किराना दुकान, न्यूजपेपर विक्रेता समेत और भी कई अन्य जगहों पर इस्तेमाल कर सकते हैं। 

यही नहीं, रिचार्ज और बिलों का भुगतान, यात्रा की बुकिंग, खाने का ऑर्डर करने और खरीदारी करने जैसी सेवाओं के लिए भी पेटीएम का इस्तेमाल किया जा सकता है। 500 और 1000 रुपए के नोट बंद होने के बाद पेटीएम ने एक दिन में 50 लाख लेन-देनों के आंकड़े को छुआ है। कंपनी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीपक अब्बोट ने बताया कि यह कदम खासतौर से उन लोगों के लिए उठाया गया है जो द्वितीय और तृतीय श्रेणी के शहरों में रहते हैं।
 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.