वॉलनट एप का ‘एटीएम विद कैश’ फीचर नोटों का मूल्य भी बताएगा

Samachar Jagat | Friday, 02 Dec 2016 04:29:04 PM
वॉलनट एप का ‘एटीएम विद कैश’ फीचर नोटों का मूल्य भी बताएगा

भारत के प्रमुख पर्सनल फाइनेंस मैनेजमेंट एप वॉलनट ने अब अपने बेहद सफल फाइंड एन एटीएम विद कैश फीचर में करेंसी मूल्य की जानकारी देनी शुरू  की है। 

इस नए फीचर से यह जानने में मदद मिलेगी कि एक एटीएम से कितने मूल्य वाले करेंसी नोट निकल रहे हैं। नोटबंदी के बाद से लांच किये गये फाइंडउन एटीएम विद कैश फीचर से : हर रोज 10 लाख से अधिक यूजर्स एटीएम खोजने और अपने खर्च तथा बिलों को टैक करने के लिए वॉलनट एप का इस्तेूमाल कर रहे हैं।

 वॉलनट का अनुमान है कि अधिकतर एटीएम की वर्तमान क्षमता, नोटबंदी के पहले एटीएम मप 40 प्रतिशत होगी। नोटबंदी के पहले एटीएम से औसतन 4500 रुपए निकाले जाते थे और अब यह राशि 2100 हो गई है। इससे यह भी पता चलता है कि अधिकतर एटीएम नई निकासी सीमा यानि 2500 भी नहीं दे पा रहे है। 

वॉलनट ने डेबिट और क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल में दोगुना से अधिक वृद्धि देखी है। मोबाइल वॉलेट का इस्तेमाल भी 5 गुना बढ गया। फाइंड उन एटीएम विद कैश सुविधा के शुरू किए जाने बाद से एप की डाउनलोडिंग में रोजाना इस गुना वृद्धि देखी गई है। 
 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.