The Panasonic Lumix G9 कैमरा इन फीचर्स से है लैस

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Nov 2017 04:52:43 PM
Panasonic Lumix G9 Camera Review

टेक डेस्क। Panasonic ने अपने Lumix G9 कैमरा की पेशकश की है और कंपनी ने इसे एक स्टिल शूटर के रूप में पेश किया है। यह एक छोटा और वजन में हल्का है। यह काफी फ़ास्ट और फ्लेक्सिबल है जिस से इसका इस्तेमाल आसानी से आउटडोर एक्शन फोटोग्राफी के लिए किया जा सकता है।

यह Olympus E-M1 Mark II, Nikon D7500 या Canon EOS 7D Mark II का प्रतिद्वंदी है। क्योकिं या शानदार शूटिंग कैमरा है। इसकी कीमत लगभग 1,10,500 रुपए है और यह जनवरी में खरीद के लिए उपलब्ध होगा। यह माइक्रो फोर थर्ड कैमरा ऐसे कैमरा होते हैं जो कि आकार में भले ही छोटे होते हैं और इनमे कोई मिरर भी नहीं होता है लेकिन फिर भी यह हाई फ्रेम रेट के साथ होते हैं।

दुनिया का सबसे छोटा फोन लॉन्च, वजन 30 ग्राम

G9 एक अल्गोरिथम के साथ है जो कि आपको बेहतर नॉइज़ प्रोफाइल और ऑटोफोकस स्पीड की पेशकश करता है। इसके अलावा भी यह कई  फीचर्स के साथ है और इमेज स्टेबलाइजेशन में भी सुधार किए गए हैं और Panasonic का दावा है कि यह पहले से कहीं बेहतर है। बेहतर प्रोसेसिंग से इसकी इलेक्ट्रॉनिक शटर स्पीड में भी सुधार हुआ है। इस से Continuous शूटिंग के दौरान आपको हाई स्पीड मिलती है। आप शटर का इस्तेमाल करते हैं तो आपको ऑटोफोकस के साथ 20 फ्रेम्स प्रति सेकंड और ऑटोएक्सपोज़र या 60fps की सुविधा मिलेगी।

इमेज प्रोसेसिंग में भी सुधार किया गया है। जिस से यह बेहत कलर एक्यूरेसी और टेक्सचर रिप्रोडक्शन की पेशकश करता है। लेकिन यह अभी भी 12-bit raw है। GH5 की तुलना में G9 कई नए फीचर्स के साथ है। यह 80 मेगापिक्सल high-res मोड के साथ है जिस से आप 0.5 पिक्सल ऑफसेट्स पर 8 शॉर्ट्स ले सकते हैं। यह Olympus' 50-मेगापिक्सल High-Res शॉट मोड के समान है।

कैमरा के टॉप पर स्टेटस डिस्प्ले है जो कि आपको मिडरेंज और हाई-एन्ड DSLR में देखने को मिल सकता है। मोड डायल को भी राइट साइड में शिफ्ट कर दिया गया है और इसमें ड्राइव-मोड डायल को भी शामिल किया गया है। G9 में वीडियो रिकॉर्ड बटन को सही जगह प्लेस नहीं किया गया है जिस से इसका इस्तेमाल करना थोड़ा मुश्किल है।

फेसबुक स्टोरी के मैसेज अब 24 घंटे में नहीं होंगे खत्म, रिप्लाई मैसेंजर में दिखेंगे

आप कैमरे के फ्रंट पर (या मोड डायल पर) एक स्विच के माध्यम सेक्विक चेंज के लिए कुछ ड्राइव मोड प्रोग्राम कर सकते हैं। इसका Viewfinder भी GH5 की तुलना में ब्राइट है। आप अलग अलग मैग्निफिकेशन्स को भी टॉगल कर सकते हैं। कैमरा ड्यूल UHS-II SD कार्ड स्लॉट्स, 5GHz Wi-Fi सपोर्ट और USB 3 कनेक्शन के साथ है लेकिन Panasonic ने GH5 के यूएसबी कनेक्टर को यूएसबी 3 माइक्रो बी पोर्ट से बदल दिया है। इसकी बॉडी वैदर-रेसिस्टेंट है। कैमरा के लिए एक विशेष ऐप को भी शामिल किया गया है। Panasonic ने 200mm f2.8 Leica लेंस को भी शामिल किया है। लेकिन इसके लिए आपको कुछ अधिक भुगतान करना होगा।

फैसला

यह स्टिल फोटोग्राफी के लिए एक अच्छा कैमरा है और इसकी इमेज क्वालिटी भी वाकई काफी बढ़िया है। यदि आप एक प्रोफेशनल कैमरा की तलाश में हैं तो  चुनाव कर सकते हैं।

अध्ययन: स्मार्टफोन का अत्याधिक इस्तेमाल किशोरों में आत्महत्या के खतरे को बढ़ाता है

इनफोकस टर्बो5 पर 500 रुपए की छूट, जानें कहां मिलेगा ऑफर

बाल दिवस पर लॉन्च हुआ वर्चुअल रिएलिटी जंगल सफारी गेम, 349 रुपए में उठाएं लुत्फ

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.