राजस्थान में एयरटेल पेमेंट्स बैंक की शुरुआत

Samachar Jagat | Thursday, 24 Nov 2016 04:54:42 PM
Payments Bank launched Airtel in Rajasthan

जयपुर। दूरसंचार सेवा देने वाली प्रमुख कंपनी भारती एयरटेल के भुगतान बैंक एयरटेल पेमेंट््स बैंक  आगामी सोमवार से राजस्थान में अपना परिचालन शुरू कर देगा। बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी शशि अरोड़ा ने बुधवार का यहां इसकी घोषणा करते हुए  कहा कि देश में पहली बार शुरू होने वाली इस सेवा को अभी  राजस्थान में यह पायलट के तौर परिचालन शुरू किया जाएगा।

  बाद में इसे पूरे देशभर में शुरू किया जाएगा। उन्होंने बताया कि राज्य में दस हजार एयरटेल रिटेल आउटलेट बैंकिंग प्वाइंट के तौर पर काम करेंगे और ये पाइंट शहर एवं ग्रामीण क्षेत्र की दुकानों पर होंगे जो ग्राहकों को बैंकिंग सेवाएं देंगे। उन्होंने कहा कि बचत खाते में जमा पर 7.5 प्रतिशत ब्याज दिया जाएगा। अरोड़ा ने कहा कि उनका बैंक मोदी सरकार के वित्तीय समावेशन और सभी को बैैंकिंग सेवाओं से जोडऩे के दृष्टिकोण पर काम करेगा।

 उन्होंने कहा कि अब एयरटेल के रिटेल आउटलेट पर बैंक खाते खुलवाए जा सकते हैं। आधार आधारित ई-केवाईसी प्रक्रिया से खाते खोले जाएंगे और इसके अलावा किसी दूसरे दस्तावेज की जरूरत नहीं है। उनका बैंक पूरी तरह से डिजिटल और पेपरलेस है। ग्राहकों को नकद जमा करने और निकालने की सेवाएं भी मिलेगी। एयरटेल मोबाइल नंबर ही ग्राहक का खाता नंबर होगा। जमा राशि अधिकतम एक लाख रुपए तक होगी। बचत खाताधारकों को एक लाख रुपए का व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा मिलेगा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.