रेलवे ने शुरू की यूटीएस एप से स्मार्ट फोन पर अनारक्षित टिकट की सुविधा

Samachar Jagat | Thursday, 18 Oct 2018 02:30:14 PM
Railways introduced Unreserved Ticket on Smart Phone from UTS App

गोरखपुर। पूर्वोत्तर रेलवे ने यूटीएस. एप के माध्यम से स्मार्ट फोन पर अनारक्षित पेपर लेस मोबाइल टिकट की सुविधा तत्काल प्रभाव से प्रारम्भ कर दी है । पूर्वोत्तर रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि मोबाइल के माध्यम से रेलवे स्टेशन के पांच किलोमीटर के दायरे में एवं रेलवे लाइन एवं स्टेशन से 15 मीटर दूरी से अनारक्षित टिकट बुक किए जा सकेंगे तथा प्लेटफार्म टिकट रेलवे स्टेशन के दो किलोमीटर के दायरे में मिलेंगे ।

भारत की आर्थिक नीतियों पर विशेषज्ञों, शिक्षाविदों को जोड़ रहे हैं पनगढ़िया

उन्होंने बताया कि यह टिकट एन्ड्राइड / स्मार्ट फोन से यूटीएस एप के माध्यम से बुक किए जा सकेंगे । इसके माध्यम से यात्री साधारण टिकट, प्लेटफार्म टिकट एवं सीजन टिकट बुक कर सकेंगे। पेपर लेस टिकट का निरस्तीकरण स्वीकार नहीं होगा। पेपर लेस प्लेटफार्म टिकट बुक करने के समय से दो घंटे के लिए वैध होगा । वर्तमान में यह यात्रा टिकट क्षेत्रीय रेलवे के दायरे तक ही जारी होगा।

कंपोजिशन जीएसटी स्कीम वालों को तिमाही रिटर्न में खरीद का ब्योरा देने की जरूरत नहीं

उन्होंने बताया कि यात्री जनता आर वायलेट के माध्यम से दस हजार रूपए का अधिकतम रिचार्ज करा सकता है जिसमें रिचार्ज के समय पांच प्रतिशत का बोनस दिया जाएगा। इसका भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैकिंग, पेटीएम तथा यू. पी. आई. आदि के माध्यम से किया जा सकेगा । - एजेंसी 

मोहम्मद अब्बास की घातक गेंदबाजी के आगे ऑस्ट्रेलिया ढेर, पाक ने बनाई 281 रनों की बढ़त

इटावा सफारी पार्क घूमने के लिए आने वाले पर्यटकों को अभी और करना होगा इंतजार



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.