iPhone 7 को सकरात्मक रिस्पॉन्स मिलने पर आज से 30 और देशों में शुरू होगी बिक्री

Samachar Jagat | Sunday, 25 Sep 2016 09:26:28 AM
receiving a positive response from  customers  the iPhone 7 will start sales today in 30 countries

एप्पल के आईफोन-7 की बिक्री 16 सितम्बर से 28 देशों में शुरू हुई। इस फोन को ग्राहकों की तरफ  से मिली प्रतिक्रिया के बाद कम्पनी 30 अन्य देशों में भी आज से इसकी बिक्री शुरू करने जा रही है। 

आईफोन-7 और 7 प्लस की भारत में 7 अक्तूबर से बिक्री शुरू होगी। एप्पल इसके साथ ही ‘एप्पल वॉच सीरीज-2’ और ‘एप्पल वॉच एडीशन’ भी एक साथ 20 देशों में शनिवार को लांच करेगी। वहीं, एप्पल की घडिय़ों की नई शृंखला ‘एप्पल वॉच सीरीज-2 हर्मेस’ शनिवार को 18 देशों में पहली बार लांच की जाएगी।आइए जानते है iPhone 7 और iPhone 7 Plus के शानदार फीचर्स:-

आइडिया पर रोजाना चार करोड़ कॉल फेल : जियो
डिजाइन : 
नया आई फोन पहली बार जैट ब्लैक कलर में उतारा गया है। इसका स्टेनलैस स्टील का लोगो भी जैट ब्लैक कलर में ही है। 

वाटर और डस्ट प्रूफ : 
नए आई फोन में आई.पी. 67 प्रोटैक्शन स्टैंडर्ड को फोलो किया गया है जिसे आपका यह नया आई फोन पानी में डूबने या मिट्टी पडऩे पर भी सुरक्षित रहेगा। 

लेनोवो मार्च तक खोलेगी 150 एक्सक्लूसिव सर्विस सेंटर
होम बटन : 
होम बटन आई फोन की आत्मा होती है। इस फोन में होम बटन के साथ टैपटिक इंजन लगाया गया है जिससे होम बटन की क्षमता पहले के मुकाबले बेहतर हो जाएगी। 


कैमरा : 
नए आई फोन में लगे कैमरा का एक्सपोजर पिछले फोन के मुकाबले तीन गुणा है। इसमें 6 एलीमैंट्स लैंस लगा है जो 7 फीसदी तेजी से काम करता है। यदि आप फोन से बहुत सारी फोटो एक साथ खींचेंगे तो यह बैस्ट फोटो का चयन करके आपको खुद ही बता देगा। आई फोन 7 प्लस में 12 MP के दो कैमरे लगे हुए हैं।  


रेटिना एच.डी. डिस्पले : 
यह फोन 6 और 6 प्लस के मुकाबले 25 प्रतिशत ज्यादा ब्राइट होगा। इसमें सिनेमा स्टैंडर्ड के अलावा 3.डी. टच और कलर मैनेजमैंट की भी सुविधा दी गई है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.