सैमसंग गैलेक्सी S8 की इन चार देशों में अधिकारिक शीपिंग हुई शुरू

Samachar Jagat | Friday, 21 Apr 2017 04:28:30 PM
सैमसंग गैलेक्सी S8 की इन चार देशों में अधिकारिक शीपिंग हुई शुरू

हमने सैमसंग गैलेक्सी S8 के लॉन्च से पहले बहुत से रूमर्स और अनुमान सुने थे और बहुत इंतज़ार के बाद 29 मार्च को सैमसंग ने अपने गैलेक्सी S8 से न्यू यॉर्क सिटी के एक इवेंट में पर्दा उठाया था 

3 हफ्ते तक प्री-आर्डर लेने के बाद कंपनी अंत में अपने गैलेक्सी S8 की शिपिंग के लिए तैयार है, अब से यह स्मार्टफोन आपको अधिकारिक रूप से अमेरिका, कनाडा, प्यूर्टो रिको और साउथ कोरिया में उपलब्ध हो पायेगा, कंपनी ने 4 देशों में इसकी शिपिंग शुरू कर दी है, और इसी हफ्ते इसे और भी देशों में शिपिंग के लिए उपलब्ध होने की संभावना है.

गैलेक्सी S8 की रिटेल कीमत 725 डॉलर है जबकि S8 प्लस की कीमत 825 डॉलर है, इन दोनों फ़ोन्स की स्क्रीन साइज क्रमश 5.8 और 6.2 इंच है. गैलेक्सी एस-8 में 5.8 इंच की स्क्रीन और डब्ल्यूक्यूएचडी रीसॉल्यूशन है। इसमें कॉर्निग गोरिल्ला ग्लास 5 का इस्तेमाल किया गया है। वहीं एस-8 प्लस में 6.2 इंच की सुपर AMOLED स्क्रीन मिलेगी। दोनों ही फोन्स में 12 मेगापिक्सल का ड्यूल पिक्सल ऑटोफोकस कैमरा है।

 कम लाइटिंग में भी बेहतर फोटोज के लिए इसमें  1.7 अपर्चर है। फोन में 4 जीबी रैम और 64जीबी मेमोरी है। एस8 में 3000 mHs और एस-8 प्लस में 3500 mHs की बैटरी है। फास्ट चार्जिग के लिए यूएसबी-सी पोर्ट दिया गया है।  सैमसंग गैलेक्सी एस 8 के इस फोन में आइरिस स्कैनर लगाया गया है जो आंखों से आपके फोन को अनलॉक कर सकता है। 

साथ ही कंपनी ने इसमें $फेशियल रिकॉग्निशन के फीचर का भी इस्तेमाल किया है जो फोन के स्क्रीन को चेहरे से भी अनलॉक कर सकता है। सैमसंग गैलेक्सी एस-8 में हार्ट रेट सेंसर है और एप्पल वॉच के जरिए हार्ट रेट मॉनिटरिंग करता है। सैमसंग पे में स्टैंडर्ड मैग्नेटिक कार्ड रीडर का इस्तेमाल किया गया है  सैमसंग गैलेक्सी एस-8 में 5.8 इंच की स्क्रीन दिया गया है कंपनी ने सैमसंग गैलेक्सी एस-8 में वायरलेस चार्जिग की सुविधा दी है।

जैसा कि हम आशा कर रहे थे कि सैमसंग का यह स्मार्टफोन Bixby असिस्टेंट के सभी फीचर्स के साथ उपलब्ध होगा लेकिन दुर्भग्यवश यह स्मार्टफोन लिमिटिड फ़ंक्शनैलिटी को ही सपोर्ट करेगा और बाकी के फीचर्स स्प्रिंग में एक अपडेट के बाद शामिल किये जाएंगे।

इस हफ्ते के शुरुआत में सैमसंग को कुछ कोरियाई कस्टमर्स द्वारा जिन्हे स्मार्टफोन प्राप्त हो गया था, उन्होंने अपने डिवाइस की स्क्रीन पर रेड टिंट देखे। लेकिन फोनमेकर्स ने कहा कि यह red tint डिवाइस के हार्डवेयर की वजह से नहीं है बल्कि इस समस्या को फ़ोन की स्क्रीन सेटिंग्स में जा कर सही किया सकता है. 

हमे आशा है कि अन्य देशों में भी यह स्मार्टफोन जल्दी ही उपलब्ध होगा। और यह स्मार्टफोन सैमसंग के अब तक का सबसे बेहतरीन डिवाइस साबित होगा। यूजर इस समस्या को फ़ोन की स्क्रीन सेटिंग में जा कर भी सही नहीं कर पा रहे थे, लेकिन हाल ही में सैमसंग ने एक नया अपडेट जारी किया है जिसके बाद आशा की जा रही है कि रेड टिंट की इस समस्या का समाधान हो जाएगा लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है तो सैमसंग आपके फ़ोन्स को रिप्लेस कर देगा। 

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.