सैमसंग लेवल एक्टिव वायरलैस हैडफोन के फीचर्स पर डाले एक नजर

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Nov 2017 05:02:23 PM
Samsung Level Active wireless headphones review

टेक डेस्क। 1-2 सालों में वायरलैस टेक्नोलॉजी प्रोडक्ट्स जैसे कि हैडफोन्स, स्पीकर्स आदि में काफी उछाल आया है। यहाँ तक कि स्मार्टफोन्स में भी आप वायरलैस चार्जिंग फीचर को देख सकते हैं। कई लेटेस्ट फ्लैगशिप डिवाइसेज वायरलैस चार्जिंग फीचर के साथ है। वहीं दूसरी ओर सैमसंग, बोस, सोनी आदि कंपनियों में भी वायरलैस हैडफोन्स की पेशकश की है।  

सैमसंग ने हाल ही में अपने लेटेस्ट वायरलैस हैडफोन्स Level Active की पेशकश की है। हमने इन हैडफोन्स का इस्तेमाल कुछ समय तक किया और अब हम अपने अनुभवों को आपके साथ बांटने के लिए तैयार हैं। 

डिजाइन

वायरलैस हैडफोन्स के डिजाइन और परफॉर्मेंस में समय के साथ काफी सुधार हुए हैं। पहले वायरलैस हैडफोन्स का डिजाइन इतना खास नहीं हुआ करता था और परफॉर्मेंस से जुड़े मुद्दे भी देखने को मिलते थे। लेकिन सैमसंग का लेवल एक्टिव वाकई काफी अच्छे डिजाइन के साथ है। वायरलैस इन-ईयर हैडफोन्स का वजन कम होना चाहिए जिस से कि इनका इस्तेमाल करते वक्त कोई समस्या ना हो।

The Panasonic Lumix G9 कैमरा इन फीचर्स से है लैस

Level Active इन-ईयर हैडफोन्स वाकई वजन में काफी हल्के हैं और इनका डिजाइन भी वाकई काफी जबरदस्त है। यह चार रंगों गुलाबी, हरे, सफ़ेद और काले रंग में उपलब्ध है। सैमसंग ने अलग अलग साइज के ईयरटिप्स और ईयरहुक्स को भी शामिल किया है। हैडफोन्स में इन-लाइन माइक भी है। इसमें पावर कंट्रोल्स, वॉल्यूम बटन्स और कॉल रिसीव/एन्ड बटन शामिल है। जब आप लेफ्ट ईयरप्लग को ओपन करेंगे तो इसमें एक माइक्रोयूएसबी चार्जिंग है। राइट ईयरप्लग में डिवाइस को स्विच ऑन या ऑफ करने के लिए बटन है। इसमें एक फ्लैट वायर है और दोनों ईयरप्लग्स इस वायर से कनेक्ट हैं। 

साउंड क्वालिटी

साउंड क्वालिटी की बात करें तो सैमसंग लेवल एक्टिव इन-ईयर हैडफोन्स शानदार साउंड की पेशकश करते हैं। इनका वजन 18.2 ग्राम है। हमने हैडफोन्स का इस्तेमाल कई तरह के म्यूजिक ट्रैक्स को  सुनने के लिए किया लेकिन हैडफोन्स ने हमें निराश नहीं किया। हाई  और लो काफी बैलेंस्ड थे और Bass भी काफी अच्छा रहा।

लेकिन वॉल्यूम को हाई कर देने पर साउंड क्वालिटी आशा के मुताबिक नहीं रहती है इसके अलावा हैडफोन्स में हमें और कोई समस्या दिखाई नहीं दी।

इन-ईयर हैडफोन्स एक ऐप की भी पेशकश करते हैं इस ऐप की मदद से आप अपने वर्कआउट एक्टिविटी को भी ट्रैक कर सकते हैं जिस से आपको फिटनेस बैंड की आवयश्कता नहीं होगी। इसकी कॉल क्वालिटी अच्छी रही और माइक भी ठीक था।

दुनिया का सबसे छोटा फोन लॉन्च, वजन 30 ग्राम

परफॉर्मेंस

Level Active की विंगटिप्स और हुक्स भी काफी फ्लेक्सिबल है जिस से यह जगह पर बने रहते हैं। यह वाटरप्रूफ भी हैं और P2i कोटिंग के साथ है जिस से आप हल्की बारिश में भी इनका इस्तेमाल करते हैं तो भी इनको कोई डैमेज नहीं होगा। यह ब्लूटूथ वर्जन  4.1 और इन-बिल्ट-ion बैटरी के साथ है और कंपनी का दावा है कि आप इनका इस्तेमाल 5.5 घंटे तक कर सकते हैं। स्टैंडबाय मोड में यह 250 घंटे तक चल सकते हैं। एक बार इसे फुल चार्ज करने पर आप पूरे दिन इनका इस्तेमाल कर सकते हैं।

सला

इनकी कीमत 4,999 रुपए है। यह अन्य हैडफोन्स की तुलना में वाकई कम कीमत के साथ है। Skullcandy, Beats और अन्य ब्रांड्स के लिए यह हैडफोन्स कड़े प्रतिद्वंदी साबित हो सकते हैं। इसलिए आप 5000 रुपए खर्च कर के इनका चुनाव करते हैं तो यह गलत निर्णय साबित नहीं नहीं होगा।

फेसबुक स्टोरी के मैसेज अब 24 घंटे में नहीं होंगे खत्म, रिप्लाई मैसेंजर में दिखेंगे

अध्ययन: स्मार्टफोन का अत्याधिक इस्तेमाल किशोरों में आत्महत्या के खतरे को बढ़ाता है

बाल दिवस पर लॉन्च हुआ वर्चुअल रिएलिटी जंगल सफारी गेम, 349 रुपए में उठाएं लुत्फ



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.