Samsung ने 70 दिनों में की 50 लाख ए-सीरीज Smartphones की बिक्री

Samachar Jagat | Friday, 17 May 2019 10:30:47 AM
Samsung sold 5 million A-series smartphones in 70 days

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। सैमसंग 70 दिनों के भीतर एक अरब डॉलर (लगभग 7,000 करोड़ रुपए) मूल्य के ए-सीरीज स्मार्टफोन की बिक्री कर चुकी है। उसका भारत में साल के अंत तक चार अरब डॉलर की बिक्री हासिल करने का लक्ष्य है। कंपनी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। फरवरी में, दक्षिण कोरिया की इस प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी ने कहा था कि उसकी इस साल भारत में अपने गैलेक्सी ए-सीरीज स्मार्टफोन श्रेणी से चार अरब डॉलर (लगभग 28,000 करोड़ रुपए) के राजस्व को हासिल करने की योजना है। सैमसंग इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और मुख्य विपणन अधिकारी रंजीवजीत सिंह ने कहा, अब हमारे पास ए-सीरीज में छह मॉडल हैं और देश भर से शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है।

नेत्रहीनों के लिए एक नया मोबाइल एप लाने की तैयारी कर रहा है रिजर्व बैंक, नोटों को पहचानने में मिलेगी मदद

हमारे एंट्री स्तर की पेशकश 'ए 2 कोर’ की भारी मात्रा में बिक्री हो रही है। 70 दिनों में हमने ए-सीरीज के 50 लाख फोन बेचे हैं और हम चार अरब डॉलर के लक्ष्य हासिल करने की ओर अग्रसर हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी ने निर्धारित समयावधि में ए-सीरीज से एक अरब डॉलर की बिक्री का लक्ष्य हासिल किया है। बेहद प्रतिस्पर्धी भारतीय स्मार्टफोन बाजार में सैमसंग नेतृत्व के लिए चीनी कंपनी शियोमी से प्रतिस्पर्धा कर रही है। कंपनी ने कहा है कि वह ए-सीरीज के तहत हर महीने एक नया मॉडल बाजार में पेश करेगी।

स्मार्टफोन बाजार पर Xiaomi ने कायम किया अपना दबदबा, बिक्री के मामले में निकली सबसे आगे, दूसरे नंबर पर रहा Samsung

कंपनी आने वाले हफ्तों में अपने गैलेक्सी ए-80 को भारतीय बाजार में पेश करेगी और यह फोन प्रीमियम श्रेणी में प्रतिस्पर्धा करेगा। काउंटरपॉइंट रिसर्च के अनुसार, जनवरी-मार्च 2019 तिमाही में भारत के प्रीमियम स्मार्टफोन (30,000 रुपए और उससे अधिक कीमत वाले) के बाजार में सैमसंग की 44 प्रतिशत हिस्सेदारी थी। इस तिमाही में वनप्लस की 26 फीसदी बाजार हिस्सेदारी थी, जबकि एपल की उक्त तिमाही में 19 फीसदी हिस्सेदारी थी। अन्य कंपनियों के प्रीमियम खंड के शेष 11 प्रतिशत हिस्सा था। -एजेंसी

नोकिया के इन स्मार्टफोन की कीमत में लिमिटेड समय के लिए हुई कटौती

loading...


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.