जीमेल में इस फीचर के आने से सेंटेंस लिखने की प्रक्रिया होगी तेज

Samachar Jagat | Monday, 14 May 2018 12:40:17 PM
Sentence writing process will be fast due to  this feature in Gmail

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

टेक डेस्क। प्रोफेशनली संपर्क करने के लिए लोग सबसे अधिक जीमेल का इस्तेमाल करते है। इसलिए इसमें भी आजकल के डिमांड और जरुरत को देखते हुए एडवांस फीचर लाए जा रहे हैं। कुछ समय पहले इसमें कई बदलाव किए गए थे वहीं अब एक ओर शानदार फीचर के बारे में जानकारी मिली है जो मैसेज टाइप करने के दौरान आपको सजेस्ट करेगा। यानि कि जैसे आप स्मार्टफोन में साधारण मैसेज करते है तो आपको कुछ शब्द सजेस्ट किए जाते है।

वो वही शब्द होते है जो आप पहले इस्तेमाल कर चुके होते है। इसी तरह अब जीमेल पर आप कुछ भी लिखेंगे तो वह ड्राफ्ट में सेव हो जाएगा। इस तरह अगली बार जब उससे सबंधित कुछ लिखोगे तो अपने आप सजेस्ट करेगा। इससे ईमेल में सेंटेंस को लिखने की प्रक्रिया तेज होगी। इस फीचर का नाम है 'स्मार्ट कंपोज़' फीचर।

आपके स्मार्टफोन में केवल सिंगल कैमरा है तो ऐसे क्लिक करें डुअल कैमरे जैसी फोटो

गूगल ने इस फीचर को प्रयोग के तौर पर उपलब्ध कराया है। इस्तेमाल के लिए अभी यह फीचर उपलब्ध नहीं है। जब यह 'स्मार्ट कंपोज़' फीचर इस्तेमाल के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा तो आप इसे ऐसे यूज कर सकते हैं।

साइबर सुरक्षा क्षेत्र भविष्य की नौकरियों की खान: आईबीएम

'स्मार्ट कंपोज़' फीचर के इस्तेमाल के लिए 'Setting' बटन पर क्लिक करें। उसके बाद सेटिंग में ‘General’ में जाएं और वहां पर नीचे स्क्रॉल करके Smart Compose पर क्लिक करें। फिर वहां पर Writing suggestions on’ लिखा होगा उसे ऑन कर दें। अभी यह फीचर सिर्फ अंग्रेजी में ही उपलब्ध है। यह फीचर बैकग्राउंड में काम करता है। कुछ दिनों में यह फीचर सभी यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा।

Airtel 49 रुपए में प्लान में यूजर्स को मिल रहा है 3जीबी डाटा

जियो के नए पोस्टपेड प्लान से प्रतिस्पर्धी कंपनियों के राजस्व पर पड़ेगा असर

 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.