शाओमी रेडमी नोट 4 भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन : रिपोर्ट

Samachar Jagat | Thursday, 18 May 2017 04:18:51 PM
Shaomi Redmi Note 4 The best-selling smartphone in India: Reports

जयपुर। मार्केट रिसर्च फर्म इंटरनेशनल डेटा कॉर्पोरेशन (आईडीसी) ने सबसे ज्यादा बिकने वाले मोबाइल की अपनी तिमाही रिपोर्ट पेश कर दी है। आईडीसी की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पहली तिमाही में भारत में शाओमी का रेडमी नोट 4 सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन रहा। फोन शिपमेंट के अलावा, आईडीसी के लेटेस्ट डेटा से पता चलता है कि भारतीय स्मार्टफोन बाजार में पिछले साल की पहली तिमाही की तुलना में 14.8 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई। आईडी की तिमाही मोबाइल फोन ट्रैकर रिपोर्ट के मुताबिक, 2017 की पहली तिमाही में 27 मिलियन स्मार्टफोन बिके। रिपोर्ट में आगे बताया कि पहली बार, चीन की किसी कंपनी ने सबसे ज्यादा स्मार्टफोन भारत में बेचे।

 शाओमी रेडमी नोट 4 ने सैमसंग गैलेक्सी जे2 को पीछे छोड़ दिया। 2016 की चौथी तिमाही में गैलेक्सी जे2 सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन रहा था। बात करें चीनी हैंडसेट निर्माताओं की तो, 2016 की चौथी तिमाही की तरह ही भारतीय स्मार्टफोन बाजार में टॉप पांच में शाओमी, वीवो, लेनोवो और ओप्पो का कब्जा  रहा।

हालांकि, सैमसंग ने 28.1 फीसदी मार्केट शेयर के साथ पहला स्थान बरकरार रखा। शाओमी 14.2 फीसदी मार्केट शेयर के साथ दूसरे जबकि वीवो 10.5 फीसदी मार्केट शेयर के साथ तीसरे स्थान पर रही। लेनोवो और ओप्पो ने 9.5 और 9.3 फीसदी मार्केट शेयर के साथ क्रमश: चौथा और पांचवा स्थान बरकरार रखा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.