2019 में खरीदारी, वीडियो, गेम एप के उपयोक्ताओं में 60 प्रतिशत बढ़ोत्तरी की संभावना: मोमैजिक

Samachar Jagat | Monday, 05 Nov 2018 10:50:32 AM
Shopping, video, game app users will increase by 60 percent in 2019: Momagic

नई दिल्ली। खरीदारी, वीडियो और गेम श्रेणी की मोबाइल एप के उपयोक्ताओं की संख्या में 2019 में 60 प्रतिशत बढ़ोत्तरी होने की संभावना है। फॉक्सकॉन और मीडियाटेक से वित्तपोषित एप वितरण कंपनी मोमैजिक ने अपने एक अध्ययन में यह बात कही है। मोमैजिक टेक्नोलॉजीस के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरुण गुप्ता ने कहा, ''भारत में खरीदारी (शॉपिंग), वीडियो और गेम श्रेणी की एप तेजी से वृद्धि कर रही है।

#MeToo: अब चेन्नई की रंगकर्मी ने अभिनेत्री माया एस कृष्णन पर यौन उत्पीडऩ का लगाया आरोप

इसकी अहम वजह डाटा (इंटरनेट) का सस्ता और उसकी स्पीड का बढऩा है। हमारे अध्ययन के अनुसार इस श्रेणी में यह वृद्धि 2019 में भी जारी रहेगी और इस श्रेणी के उपयोक्ताओं में 60 प्रतिशत वृद्धि होगी।" कंपनी ने यह रपट 20 लाख मोबाइल फोन उपयोक्ताओं से मिले आंकड़ों के आधार पर तैयार की है।

रिलायंस जियो ने सितंबर में 1.3 करोड़ ग्राहक जोड़े, एयरटेल-वोडा-आइडिया को नुकसान

रिपोर्ट के अनुसार 2017 के अक्टूबर-दिसंबर तिमाही के मुकाबले 2018 की जनवरी-मार्च तिमाही में समाचार से जुड़ी एप के उपयोक्ताओं की संख्या में 94 प्रतिशत, सोशल नेटवर्किग एप की मांग में 80 प्रतिशत और गेम एप की मांग में 52 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है। मोमैजिक मोबाइल फोन कंपनियों के साथ मिलकर काम करती है, जिनका कुल उपयोक्ता आधार करीब 12.6 करोड़ है। - एजेंसी

'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान' में अपनी आवाज का जलवा बिखेरेंगे अमिताभ, अपने ही घर पर रिकॉर्ड किया फिल्म का गाना

आज ही के दिन हुआ था हैरी पॉटर सीरिज की पहली फिल्म 'हैरी पॉटर एंड द सारसर्स स्टोन' का वर्ल्ड प्रीमियर



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.