ट्विटर पर ऐसे रखें स्वंय को सुरक्षित

Samachar Jagat | Wednesday, 23 Nov 2016 02:55:26 PM
ट्विटर पर ऐसे रखें स्वंय को सुरक्षित

सोशल प्लेटफॉर्म की बात करें तो ट्विटर आज की तारीख में सबसे शक्तिशामली सोशल साइट है। जिसका यूजर दुनियाभर में से है। इतना बड़ा क्षेत्र होनें के साथ ही इसमें साइबर क्राइम का खतरा भी उतना ही अधिक रहता है। सोशल मीडिया पर अपनी पर्सनल जानकारियों को सुरक्षित रखना हर यूजर चाहता है। लेकिन इस बात का ध्यान तब आता है जब उसके साथ कुछ इस तरह की घटना हो चुकी होती है।

इन ऐप्स की मदद से अपनी फोटो को दिजिए शानदार इफेक्ट्स

ऐसे में कुछ ऐसे उपाय है जिनकी मदद से आप ट्विटर जैसे सोशल मीडिया पर सुरक्षित रह सकते है। तो आइए जानते है।

= सबसे पहले ये आवश्यक है कि ट्विटर का पासवर्ड समय-समय पर बदलते रहें।

= पासवर्ड बदलनें के साथ ही अपने ट्विटर अकाउंट के लिए लॉगइन वेरिफिकेशन शुरू करना अकाउंट को सिक्योर करनें का एक बेहतर विकल्प है।  

= अपने कम्प्यूटर से ट्विटर पर साइन इन कर सेटिंग्स में जाएं। वहां सिक्यॉरिटी और प्राइवेसी सेटिंग्स पर क्लिक करें। लॉगइन वेरिफिकेशन का इस्तेमाल करने से पहले आपको अपनी ई-मेल आईडी को कन्फर्म करना जरुरी होगा।

पेटीएम से इस तरह करें अपने बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर

= लॉगइन वेरिफिकेशन की प्रक्रिया को यूजर आईओएस, ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन पर भी पूरा कर सकते हैं।

= समय-समय पर सेटिंग्स पेज पर ऐप्स का टैब चेक करते रहना जरुरी है। इससे पता चलता है कि कौन-से ऐप्स आपके ट्विटर प्रोफाइल का इस्तेमाल कर सकते हैं। जिन ऐप्स को ऐक्सेस की ज़रूरत ना हो, उन्हें यूजर्स रिमूव कर सकते है।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.