आपके हाथ की रेखाओं पर टिका है फोन का भाग्य

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Dec 2017 09:17:10 AM
The fate of the phone is hinged on the lines of your hand

टेक डेस्क। अपने स्मार्टफोन में पासवर्ड डाला हो और आप भूल जाएं तो ऐसे में अब आपके हाथ की रेखाएं ही आपका साथ दे सकती है। हाथ की रेखाएं आपको पासवर्ड याद करने में मदद करेगी। अभी तक केवल नंबर वाले पासवर्ड डालने से फोन अनलॉक होता था। उसके बाद पैटर्न लॉक आया और फिर फिंगर प्रिंट से खुलने का ट्रेंड आया। हाल ही में कुछ समय पहले पसीने से फोन खुलेगा ऐसा सुना था।

इंटरनेट की स्लो स्पीड में सर्च करना हुआ आसान सस्ते स्मार्टफोन पर भी चलेगा गूगल गो एप

लेकिन अब आपके हाथ की रेखाओं पर आपका फोन चलेगा। पंडित हाथ की रेखाओं को देखकर आपका भविष्य बताता है लेकिन अब हाथ की रेखाओं से आपका स्मार्टफोन भी अनलॉक होगा। इसका खुलासा एक पीडीएफ फाइल से हुआ है जिसमें दावा किया गया है कि सैमसंग द्वारा पाल्म स्कैनिंग एप्लिकेशन देने का दावा किया गया है।

5.93 इंच की HD डिस्प्ले के साथ आज लॉन्च होगा ऑनर7एक्स

हो सकता है कि यह सच हो कि आप अपने भूल को पासवर्ड को हाथ की रेखाओं के जरिए जान सकेंगे। पेटेंट में उदाहरण के तौर पर एक फोटो भी दी गई है जिसमें दिखाया गया है कि एक शख्स फोन का पासवर्ड भूल जाने के बाद आपनी हथेली को स्कैन कर रहा है।

खबरों के मुताबिक हथेली को स्कैन करने के बाद फोन पर एक पॉप नोटिफिकेशन आएगा जिससे पासवर्ड का पता चल जाएगा। हालांकि इससे आपको पूरा पासवर्ड तो पता नहीं चलेगा, लेकिन पासवर्ड का पूरा हिन्ट्स मिल जाएगा। हालांकि सैमसंग ने इस पेटेंट के बारे में अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

हाफिज सईद के खिलाफ साक्ष्य कम: पाकिस्तानी राजनयिक 

जर्मनी में रेल दुर्घटना में 50 लोग घायल



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.