यूजर्स की प्राइवेसी को देखते हुए पेश हुआ ऑपरेटिग सिस्टम एंड्राइड का नया संस्करण 'पाई’

Samachar Jagat | Thursday, 09 Aug 2018 01:52:50 PM
The new version of Operating System Android P launch for user's privacy

टेक डेस्क। दुनिया के सबसे बड़े मोबाइल ऑपरेटिग सिस्टम एंड्राइड का नया संस्करण 'पाई’ (एंड्राइड-पी) लॉन्च किया जा चुका है। सेफ्टी और प्राइवेसी को ध्यान में रखकर बनाया गया यह ऑपरेटिंग सिस्टम यूजर्स को बेहतर सुविधाएं देगा। इस ऑपरेटिंग सिस्टम को कृत्रिम मेधा (आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस-एआई) की क्षमता पर आधारित बनाया गया है। इन दिनों यूजर्स के डाटा को लेकर चिंताएं बढ़ रही है। इसलिए यह संस्करण दुनियाभर में उपयोक्ताओं के लिए बहुत ही काम का है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एंड्रॉयड का यह नया संस्करण सबसे पहले 'गूगल पिक्सल’ फोन में उपलब्ध होगा। इसके बाद ही सोनी, शाओमी, ओप्पो, एचएमडी ग्लोबल, वीवो, वनप्लस और अन्य कंपनियों के लिए इसका अपडेट इस साल के अंत तक उपलब्ध हो जाएगा। एंड्राइड के लिए भारत सबसे बड़े बाजारों में से एक है। आपको बता दें कि नया संस्करण 'पाई’ एंड्रॉयड 9 के नाम से जाना जाएगा। इससे पिछले एंड्राइड-आठ का नाम 'ओरियो’ है।

यह नया संस्करण आपके फोन को और भी स्मार्ट बना देगा। यह मशीन लर्निंग से लैस होगा। साथ ही इसमें एआई की क्षमता भी होगी। इसके अलावा नए एंड्राइड संस्करण में 'एप टाइमर’, 'डू नॉट डिस्टर्ब’ और 'विड डाउन’ जैसे फीचर शामिल हैं। इसके बाद यूजर्स टाइम सेट करके पता कर सकता है कि वह स्मार्टफोन पर कितना समय बिता रहे हैं।

इसके अलावा 'एडाप्टिव बैटरी’ की सुविधा भी होगी। वहीं 'एडाप्टिव ब्राइटनेस’ से इस ऑपरेटिंग सिस्टम में जो सबसे खास फीचर है वो यह कि विड डाउन में फोन की नाइट लाइट शुरू हो जाएगी ताकि जो सोने जाने से पहले आंखों को भारी बनाने में मदद करेगा ताकि बेहतर नींद आ सके।

अमेजन पर आज प्री-ऑर्डर किया जा सकेगा Xiaomi MI A2, मिलेगा 2,200 रुपए का कैशबैक और 4.5TB डाटा 

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ई-कॉमर्स कपंनियों ने निकाली जबरदस्त सेल, मिलेगा 20,000 रुपए तक का कैशबैक

होरिजोन्टल डुअल रियर कैमरा और VOOC फ्लैश चार्ज टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च होगा Oppo F9 Pro



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.