इस वजह से लगातार घट रही है एयरटेल यूजर्स की संख्या

Samachar Jagat | Saturday, 01 Jun 2019 10:44:19 AM
The number of Airtel users is constantly decreasing due to this

नई दिल्ली। देश के दूरसंचार उद्योग में जारी टैरिफ युद्ध और बेहतर डाटा नेटवर्क उपलब्ध कराने के टेलीकॉम कंपनियों के दावे के बावजूद देश की प्रमुख दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल के ग्राहकों की संख्या में तेज गिरावट दर्ज की गई है और मार्च में समाप्त वित्त वर्ष में इससे पिछले वित्त वर्ष की तुलना में 7.1 प्रतिशत की कमी आई है। कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक के बाद जारी वित्तीय परिणाम के अनुसार दुनिया के 18 देशों में कारोबार करने वाली इस कंपनी के वैश्विक स्तर पर ग्राहकों की कुल संख्या मार्च 2018 में 39.57 करोड़ थी जो इस वर्ष मार्च में समाप्त वित्त वर्ष में 2.9 प्रतिशत घटकर 38.40 करोड़ पर आ गई। 

Rawat Public School

अगर आप पांच हजार रूपए से कम कीमत में बेहतरीन फीचर्स वाला स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो लें Redmi Go का 16GB स्टोरेज वेरिएंट

भारत में उसके ग्राहकों की संख्या में सबसे अधिक 7.1 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है। मार्च 2018 में देश में उसके ग्राहकों की कुल संख्या 30.41 करोड़ थी जो इस वर्ष मार्च में घटकर 28.26 करोड़ पर आ गई। उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष वोडाफोन इंडिया और आइडिया सेलुलर के विलय से पहले एयरटेल ग्राहक संख्या के आधार पर देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी थी लेकिन वोडाफोन और आइडिया के विलय के बाद यह दूसरे पायदान पर आ गई। 

अमेजन पर शुरू हुई ऑनर डेज सेल, Honor के इन स्मार्टफोन की खरीद पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट

अरबपति मुकेश अंबानी की दूरसंचार कंपनी रिलांयस जियो तीसरे नंबर पर थी, लेकिन हाल ही में उसने एयरटेल को ग्राहक संख्या बल के आधार पर पछाड़कर तीसरे पायदान पर पहुंचा दिया। रिलायंस जियो की शुरुआत से ही एयरटेल को कड़ी टक्कर मिल रही है और अब उसके ग्राहकों की संख्या में आ रही कमी से कंपनी के लिए नई परेशानियां शुरू होने की आशंका है। टैरिफ युद्ध के कारण एयरटेल के राजस्व और मुनाफे पर भारी दबाव बना हुआ है। हालांकि मार्च में समाप्त तिमाही में कंपनी के राजस्व और मुनाफे में बढोतरी दर्ज की गई है। -एजेंसी

ओप्पो ने लांच किए रेनो 10 एक्स जूम और रेनो स्मार्टफोन, इन बेहतरीन फीचर्स से हैं लैस



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.