भारत में गूगल तेज एप के यूजर्स की संख्या 1.2 करोड़ से अधिक पहुंची

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Dec 2017 09:42:22 AM
The number of users of Google Tepe App in India reached more than 1.2 million

टेक डेस्क। टेक्नोलॉजी पर कब्जा करने वाले गूगल ने ऑनलाइन पेमेंट के लिए तेज एप को लॉन्च किया था। यह एप आईओएस और एंड्रॉयड दोनों के लिए उपलब्ध कराया गया। तेज एक के माध्यम से बैंक अकाउंट से पेमेंट कर सकते हैं। इसके लिए गूगल कोई कमीशन नहीं लेगा। साथ ही आपके पैसे भी यहां सुरक्षित रहते है और खास बात यह है कि इसके लिए कस्टमर्स को कोई खास तरीके का अकाउंट भी नहीं खुलवाना पड़ता।

आपके हाथ की रेखाओं पर टिका है फोन का भाग्य

यूपीआई आधारित गूगल की यह सर्विस एक्सिस बैंक, एचडीएफसी, आईसीआईसीआई और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के साथ काम करती है। Google का डिजिटल पेमेंट एप गूगल तेज भारत में तेजी से आगे बढ़ रहा है। गूगल ने मंगलवार को नई दिल्ली में आयोजित 'गूगल फॉर इंडिया' इवेंट के दौरान बताया कि भारत में गूगल तेज एप के यूजर्स की संख्या 1.2 करोड़ से ज्यादा हो गई है।

इंटरनेट की स्लो स्पीड में सर्च करना हुआ आसान सस्ते स्मार्टफोन पर भी चलेगा गूगल गो एप

इससे पहले कंपनी के सीईओ सुंदर पिचाई ने सितंबर में बताया था कि सिर्फ 5 सप्ताह में भारत में तेज के यूजर्स की संख्या 75 लाख के पार चली गई थी। इवेंट में गूगल के नेक्स्ट बिलियन यूजर मुहिम के प्रमुख और प्रोडक्ट मैनेजमेंट के वाइस प्रेसिडेंट सीजर सेनगुप्ता ने बताया कि भारत में तेज ऐप से अभी तक 14 करोड़ से ज्यादा ट्रांजेक्शन हो चुके हैं।

 अब एस से कर सकेंगे बिजली, पानी और गैस बिल का भुगतान

वहीं सेनगुप्ता ने बताया कि गूगल तेज ऐप से कई तरह के बिल का भी भुगतान किया जा सकेगा जिनमें टाटा पावर, एयरटेल, ACT, DishTV, DoCoMo शामिल हैं। इसके अलावा ऐप से अब बिजली, पानी और गैस के बिल का भी भुगतान किया जा सकेगा। हालांकि इस फीचर को अभी रिलीज नहीं किया गया है। अगले कुछ सप्ताह में बिल पेमेंट का फीचर लाइव हो जाएगा।

दिल्ली में रिक्शों की संख्या के आंकड़ें जुटाएं, दिल्ली हाईकोर्ट ने एमसीडी को दिया निर्देश 

अयोध्या पर शीर्ष अदालत का फैसला सभी को स्वीकार्य होना चाहिए : कांग्रेस

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.