बैंक खाता, पैन, सिम से आधार जोडऩे की समयसीमा वैध

Samachar Jagat | Friday, 08 Dec 2017 09:36:22 AM
The time limit for linking the base with bank account PAN SIM is valid

नई दिल्ली। आधार संख्या जारी करने वाले भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) का कहना है कि बैंक खाते, पैन कार्ड और मोबाइल सिम से आधार जोडऩे की समयसीमा मान्य और वैध है। इनकी अंतिम तिथि में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

आनलाइन सुपरमार्केट ग्रोफर्स की अपने ग्राहकों के लिये पोस्ट पेड सुविधा

उल्लेखनीय है कि बैंक खाते और पैन कार्ड से आधार को जोडऩे की अंतिम तिथि 31 दिसंबर और सिम कार्ड से जोडऩे की आखिरी तारीख छह फरवरी है। सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहे संदेशों का खंडन करते हुए यूआईडीएआई ने कहा कि यह अंतिम तिथियां पहले की तरह ही मान्य हैं क्योंकि उच्चतम न्यायालय की ओर से आधार या इसके अन्य सेवाओं के साथ जोड़े जाने पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है।

वोडाफोन ने पेश किया इंटरनेशनल रोमिंग प्‍लान, मिलेगा अनलिमिटेड कॉल और डाटा

यूआईडीएआई ने एक बयान में कहा, आधार अधिनियम को लागू किया जा चुका है। कल्याणकारी योजनाओं, बैंक खातों, पैन कार्ड और सिम कार्ड के प्रमाणन के लिए आधार जोडऩे की तमाम अधिसूचनाएं मान्य और वैध हैं। बयान में कहा गया है कि सात दिसंबर 2017 तक की कानूनी स्थिति यह है कि उच्चतम न्यायालय ने अभी तक आधार पर या इसके अन्य सेवाओं से जोड़े जाने वर अभी तक कोई प्रतिबंध नहीं लगाया है।-एजेंसी 

लांच हुआ साइकिल शेयरिंग ऐप मोबीसी

इंटेक्स और एयरटेल मिलकर 4जी स्मार्टफोन पेश करेगी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.