ये हैं दुनिया के 10 सबसे ज्यादा महंगे फ़ोन्स, फरारी जैसी कारों से भी अधिक है इनकी कीमत

Samachar Jagat | Friday, 03 Aug 2018 10:36:05 AM
These are the 10 most expensive phones in the world

टेक डेस्क। आजकल के युवाओं में स्मार्टफोन का क्रेज सबसे अधिक देखा जा रहा है। स्मार्टफोन पर वे अच्छी खासी रकम भी खर्च कर रहे है। वहीं मोबाइल निर्माता कंपनियां भी एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है। इनकी कीमत हजारों और लाखों में नहीं बल्कि करोड़ों में है। ऐसे ही दुनिया के 10 सबसे महंगे स्मार्टफोन के बारे में आज आपको बता रहे हैं। जिनकी कीमत किसी प्राइवेट जेट या फिर फरारी जैसी लग्जरी कारों से भी अधिक है।

1 डायमंड रोज आईफोन 4 (32GB)- इस फोन की कीमत 8 मिलियन डॉलर करीब 51 करोड़ रुपए है।इस फोन को स्टुअर्ट ह्यूजेज ने डिजाइन किया था। इस फोन की खास बात यह है कि इसमें अलग अलग तरह के 53हीरे लगे हैं। फोन के बैक को रोज गोल्ड से बनाया है। वहीं फोन के होम बटन पर 7.4 कैरेट का पिंक डायमंड लगा है। इस फोन के चारो तरफ 500 हीरे लगे हैं। ये 100 कैरेट हीरे है।

2 गोल्ट विश ले मिलियन- इसकी कीमत 1.3 मिलियन डॉलर करीब 8.3 करोड़ रुपए है। यह एक हैंडमेड फोन है। इस फोन को एमानुएल ग्वुएट ने पूरी तरह से हाथ से डिजाइन किया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस फोन को दुनिया के सबसे महंगे फोन के तौर पर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी शामिल किया जा चुका है। यह फोन व्हाइट गोल्ड का बना हुआ है। इसके अलावा इस पर 120 कैरेट के डायमंड लगे हैं।

3 आईफोन 3जी किंग्स बटन- इस फोन की कीमत 159.88 लाख रुपए है। इस फोन को ऑस्ट्रिया के पीटर एलॉईसन ने डिजाइन किया है। यह ऐप्पल का आईफोन 3जी है। इस फोन के चारो तरफ 138 हीरे लगे हुए हैं। इस फोन के होम बटन पर 6.6 कैरेट का हीरा लगा हुआ है।  इसके चारो तरफ यलो और व्हाइट गोल्ड भी लगा हुआ है।

4 सुप्रीम गोल्ड स्ट्राइकर आईफोन 3G (32GB)- इसकी कीमत 3.2 मिलियन डॉलर करीब 20 करोड़ रुपए है। इस फोन की स्क्रीन के चारो तरफ 53 हीरे लगे हैं। इसके केस को 22 कैरेट के सोने से बनाया गया है।

5 फालकॉन सुपरनोवा आईफोन 6 प्लस- इस स्मार्टफोन की कीमत 110.5 मिलियन डॉलर करीब 681 करोड़ रुपए है। इस स्मार्टफोन के पीछे एक पिंक कलर का हीरा लगा है। इसकी बॉडी 18 कैरेट गोल्ड की है।

6 वेर्टू सिग्नेचर डायमंड- वेर्टू सिग्नेचर डायमंड फोन प्लेटिनम से बना है। इस फोन में हीरे भी लगे हैं। वेर्टू ने ऐसे सिर्फ 200 फोन ही बाजार में उतारे हैं, जिनकी कीमत 5,865,067.72 रुपए है।

7 ब्लैक डायमंड आईफोन- इसकी कीमत 1 अरब रूपए है। यह दुनिया का सबसे महंगा स्मार्टफोन है। यह सोने, नगीनों और बहुत महंगे काले हीरे से सजा हुआ है।

8 आईफोन प्रिंसेस प्लस- हिंदुस्तान के बाजार में इसकी कीमत 1 करोड़ 14 लाख 44 हजार 832 रुपए है। इस फोन में सोने के अलावा 138 प्रिंसेज कट और 180 ब्रिलियेंट कट हीरों लगे हैं। इसकी डिजाइन, नक्काशी ऑस्ट्रिया के मशहूर डिजायनर पीटर अलोसियन ने की है।

9 ब्लैकडॉयमंड वीआईपीएन स्मार्टफोन- सोनी एरिक्सन का ब्लैक डॉयमंड फोन दुनिया के सबसे महंगे मोबाइल फोन में से एक है। इसकी कीमत 1 करोड़ 94 लाख 64 हजार रुपए होगी। इस फोन में 2 हीरे लगे हैं। इनमे से एक नेविगेशन बटन पर है और दूसरा फोन के बैक पर।

10 वेर्टू सिग्नेचर कोबरा- इस फोन की कीमत करीब 2.3 करोड़ रुपए है। फोन के साथ हीरे-मोती से बना हुआ कोबरा लिपटा हुआ मिलेगा। इसमें 439 रुबियों का इस्तेमाल हुआ है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.