इन कारणों से भारत में जल्द ही कम हो सकती है एपल आईफोन की कीमत

Samachar Jagat | Thursday, 31 Jan 2019 12:09:22 PM
These reasons will soon reduce the price of Apple iPhone in India

इंटरनेट डेस्क। भारत के साथ ही अन्य कई देशों में आईफोन की बिक्री में गिरावट आई है। इस गिरावट को देखते हुए अमेरिकी मोबाइल निर्माता कंपनी एपल अपने आईफोन के दामों को कम करने पर विचार कर रही है। खबरों के अनुसार इस बारे में संकेत देते हुए एपल के सीईओ टिम कुक ने कहा कि डॉलर के मुकाबले अन्य देशों की मुद्राओं में आई गिरावट के कारण भारत के साथ ही अन्य कई एशियाई देशों में आईफोन को अन्य मोबाइल के मुकाबले काफी महंगा माना जाता है और महंगा होने के कारण इसकी बिक्री में गिरावट आ रही है। 

ये कंपनी लेकर आई Republic Day Sale, स्मार्टफोन की खरीद पर मिल रहा 70 प्रतिशत तक का डिस्काउंट

ऐसे में आईफोन की कीमत कम की जा सकती हैं। कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया कि इस साल आईफोन से प्राप्त राजस्व में 15 फीसदी की गिरावट आई है, जो पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही की तुलना में 5 फीसदी कम है। खबरों के अनुसार एपल ने चीन में थर्ड पार्टी डिस्ट्रीब्यूटर्स के लिए आईफोन की कीमतों को घटाना शुरू कर दिया है, ऐसे में माना जा रहा है कि जल्द ही भारत में भी आईफोन की कीमत कम हो सकती हैं और ये पहले से सस्ते हो जाएंगे। 

Samsung Galaxy M10 और Galaxy M20 की लांच से पहले डिटेल हुई लीक, जानिए क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि इससे पहले कंपनी ने साल 2007 में अपने मोबाइल फोन की कीमतें कम की थीं और अब 12 साल बाद एक बार फिर कंपनी अपने आईफोन के दामों को कम करने पर विचार कर रही है। 

शियोमी को टक्कर देने के लिए Samsung लेकर आ रहा है स्मार्टफोन की नई श्रृंखला Galaxy M

सैमसंग ने घटाए दाम, अब गैलेक्सी जे6, गैलेक्सी ए7, गैलेक्सी ए9 इस कीमत पर होंगे उपलब्ध



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.